Select your Language: हिन्दी
Fashion

कीवी कप्तान विलियमसन का छलका दर्द, सुपर ओवर को लेकर दिया ये बयान

कीवी कप्तान विलियमसन का छलका दर्द, सुपर ओवर को लेकर दिया ये बयान

हैमिल्टन: केन विलियमसन (95) की बुधवार को भारत के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल में शानदार पारी भी न्‍यूजीलैंड की हाल टालने में कामयाब नहीं हुई। न्‍यूजीलैंड ने करीब-करीब जीत दर्ज कर ली थी, लेकिन मोहम्‍मद शमी ने उसके मुंह से जीत छीन ली। भारत द्वारा मिले 180 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड को आखिरी 4 गेंदों में दो रन की जरुरत थी, लेकिन शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया मैच टाई कराने में कामयाब हुई और मैच का परिणाम सुपर ओवर से निकला। बता दें कि न्‍यूजीलैंड द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी।

इसके बाद न्‍यूजीलैंड ने सुपर ओवर में पहले बल्‍लेबाजी की और भारत को 18 रन का लक्ष्‍य दिया। रोहित शर्मा ने टिम साउथी की अंतिम दो गेंदों पर लगातार दो छक्‍के जमाकर भारत की जीत पर मुहर लगाई। इसी के साथ टीम इंडिया ने इतिहास रचा। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड में पहली बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीती। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का चौथा टी20 मुकाबला शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में हार के बाद कहा, ‘सुपर ओवर वास्तव में हमारा दोस्त नहीं है।’ भारत ने सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त बनायी। रोहित शर्मा ने अंतिम दो गेंदों पर छक्के जड़कर न्यूजीलैंड को विश्व कप 2019 के फाइनल की याद दिला दी जब कीवी टीम बाउंड्री की गिनती में पिछड़ने के कारण खिताब गंवा बैठी थी।

विलियमसन ने कहा, ‘सुपर ओवर वास्तव में हमारा दोस्त नहीं है। ईमानदारी से कहूं तो हम नहीं चाहते थे कि यह सुपर ओवर तक खिंचे। हम पहले ही इसे खत्म करना पसंद करते। यह अफसोसजनक है कि हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाये। इतनी कड़ी मेहनत के बाद मैच गंवाना वास्तव में निराशाजनक है। पहले दो मैचों के बाद टीम ने बहुत सुधार किया।’ सुपर ओवर में एक बार फिर निराशाजनक परिणाम हासिल करने के बारे में विलियमसन ने कहा, ‘यह हमारे लिये आदर्श नहीं है, लेकिन लोग इसका आनंद उठाते हैं और इसलिए यह चल रहा है।

Related Articles

Back to top button