Select your Language: हिन्दी
Education

टिकटॉक पर ऐसे बनाएं अकाउंट और आप कमा सकते है लाखों रुपये, पढे पूरी खबर

टिकटॉक पर ऐसे बनाएं अकाउंट और आप कमा सकते है लाखों रुपये, पढे पूरी खबर

नई दिल्ली। वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिक टॉक बहुत तेजी से युवाओं के बीच लोकप्रिय हुआ है और इसने अनगिनत युवाओं को ना केवल स्‍टार बनाया है बल्कि रकम भी कमवाई है। आज हजारों युवा टिक टॉक पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं और फेमस हो रहे हैं। ना केवल युवा बल्‍कि कई बुजुर्ग भी टिक टॉक पर अपनी छिपी प्रतिभा दिखाते हैं। खासबात ये है कि इनके वीडियोज को लाखों बार देखा जाता है।

आपके मन में भी कई बार विचार आया होगा कि टिक टॉक पर कुछ किया जाए। आइये हम आपकी मदद करते हैं कि कैसे टिक टॉक पर एकाउंट बनाया जाए और एक नई शुरुआत की जाए। टिक टॉक ना केवल आपको फेम दिलाएगा बल्कि आपकी आमदनी भी कराएगा।

टिक टॉक पर अकाउंट बनाने के लिए आपको अपने फोन में टिक टॉक ऐप डाउनलोड करना होगा। आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर प्ले स्टोर से डाउनलोड कर कसते हैं, जबकि आईओएस यूजर्स ऐप स्टोर से टिक टॉक ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे बनाए Tik Tok Account

ऐप डाउनलोड होने के बाद आपको Sign-up करना होगा। Tiktok app Sign Up करने के लिए आपको तीन ऑप्‍शन मिलते हैं। use phone or email, दूसरा ऑप्शन ‘फेसबुक’ और तीसरा ऑप्शन ‘गूगल अकाउंट’ से Sign-up। इन तीनों में से किसी भी तरह से आप साइन अप कर टिक टॉक शुरू कर सकते हैं।

साइन करने के बाद आपको अपनी प्रोफाइल पर जानकारियां भरनी होंगी। यहां आपको एक तस्‍वीर यानि प्रोफाइल फोटो लगानी होगी। बस इसके बाद आप टिक टॉक वीडियो बना सकते हैं।

ऐसे होगी कमाई

टिक टॉक आज कमाई का भी अच्‍छा माध्‍यम बनकर सामने आया है। अगर आपकी टिक टॉक पर अच्‍छी फॉलोइंग है और आपकी वीडियोज खूब पसंद किए जाते हैं तो आपको कई ब्रैंड्स के प्रचार का ऑफर मिल सकता है। आपकी पॉपुलैरिटी का फायदा ब्रैंड्स को होता है और ब्रैंड्स आपको रुपये देते हैं। टिक टॉक एक ऐसा माध्‍यम है जो आपको रातोंरात स्‍टार बना सकता है।

Related Articles

Back to top button