Select your Language: हिन्दी
India

पाकिस्तान से जान बचाकर भारत आए 25 हिंदू परिवार, बोले- वहां जीना मुश्किल, मोदी जी से नागरिकता की अपील

पाकिस्तान से जान बचाकर भारत आए 25 हिंदू परिवार, बोले- वहां जीना मुश्किल, मोदी जी से नागरिकता की अपील

अमृतसर: देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच पाकिस्तान से 25 हिंदू परिवार जान बचाकर भारत आए हैं. 25 परिवारों के करीब 200 लोग अटारी वाघा सीमा के रास्ते भारत पहुंचे हैं. ये लोग हरिद्वार जाने के लिए 25 दिन का वीज़ा लेकर यहां आए हैं. इन लोगों का कहना है कि पाकिस्तान में जीना मुश्किल हो गया है. इन लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें भारत की नागरिकता देने की अपील की है.

अब हम वापस पाकिस्तान नहीं लौटना चाहते- हिंदू परिवार

पाकिस्तान से आए लोगों का कहना है, ‘’वहां बच्चियों को सरेआम उठाकर ले जाने की धमकियां मिलती रहती हैं. अब हम वापस पाकिस्तान नहीं लौटना चाहते.’’ लाली नाम की एक लड़की ने कहा है कि अब हम अपने देश में आ गए हैं. पार कर भारत आने वाले अधिकांश यात्री सिंध और कराची क्षेत्र के थे. उनमें से कुछ के पास सामान था और वे कह रहे थे कि वे भारत में आश्रय ढूंढेंगे. बता दें कि ये हिंदू परिवार अपना घेरलू सामान बोरों में भरकर लाए हैं.

पाकिस्तान से आने वाले हिंदूओं की संख्या में भारी इजाफा

अकाली दल के नेता और दिल्ली सिक्ख गुरूद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सीमा पर धार्मिक उत्पीड़न के कारण पाकिस्तान से भागने का दावा करने वाले चार परिवारों को लिवाने के लिए मौजूद थे. सिरसा ने कहा कि वह मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे और उनसे इन लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने का अनुरोध करेंगे. सीमा अधिकारियों ने दावा किया कि पिछले महीने की तुलना में पाकिस्तान से आने वाले हिंदूओं की संख्या में भारी इजाफा हुआ है.

Related Articles

Back to top button