Select your Language: हिन्दी
India

बापू पर विवादित बयान देने वाले बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े की संसदीय दल की बैठक में एंट्री पर लगाई रोक

बापू पर विवादित बयान देने वाले बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े की संसदीय दल की बैठक में एंट्री पर लगाई रोक

नई दिल्ली I भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संसदीय दल की बैठक आज होगी. इस बैठक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित कर सकते हैं. हालांकि, बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े को संसदीय दल की बैठक में आने से मना कर दिया है. अनंत हेगड़े ने महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था. इससे पार्टी खासी नाराज है.

मोदी, नड्डा हिस्सा लेंगे

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर संसद भवन के अंदर और बाहर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को हो रही है. बैठक संसद भवन परिसर में सुबह 9.30 बजे होगी. बैठक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ लोकसभा और राज्यसभा के सभी भाजपा सांसद मौजूद रहेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, अध्यक्ष के तौर पर नड्डा की यह पहली बैठक होगी. बैठक में सबसे पहले जे.पी. नड्डा का स्वागत होगा. स्वागत भाषण भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह देंगे. प्रधानमंत्री मोदी का भी संबोधन होगा. प्रधानमंत्री मोदी सांसदों को सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर नसीहत देंगे. जानकारी के मुताबिक, मोदी पिछली बैठकों की तरह सांसदों को नया टास्क भी दे सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी सांसदों को बजट प्रावधानों को घर-घर पहुंचाने की जिम्मेदारी दे सकते हैं. गृहमंत्री अमित शाह भी शाहीनबाग के मुद्दे पर बोल सकते हैं. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भी बजट की बारीकियों की जानकारी संसदीय दल के सामने रखेंगी.

बैठक में बजट सत्र में विपक्ष को घेरने की भी रणनीति बनाई जा सकती है. गौरतलब है कि बजट सत्र में विपक्ष काफी आक्रामक है और यहां तक कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चल रही चर्चा के दौरान भी विपक्ष शांत नहीं है. वैसे संसद के सत्र के दौरान भाजपा के संसदीय दल की बैठकें होती रहती हैं, जिनमें तत्कालिक मुद्दों पर चर्चा तो होती ही है, सदन के अंदर की रणनीति भी तय की जाती है.

Related Articles

Back to top button