Select your Language: हिन्दी
Education

अगर आप चाहते है ट्रू-कॉलर से अपना नाम हटाना, तो अपनाए ये सिम्पल स्टेप्स

अगर आप चाहते है ट्रू-कॉलर से अपना नाम हटाना, तो अपनाए ये सिम्पल स्टेप्स

नई दिल्ली। मोबाइल पर दिनभर में ऐसे कई लोगों के कॉल्स आते हैं, जिनके बारे में हमें और आपको पता नहीं होता है। ऐसे में लोग यह जानने के लिए उन्हें वापस कॉल करते हैं कि आखिर वो कौन हैं? लेकिन अब लोग अननोन नंबर से आई कॉल का पता लगाने के लिए Truecaller का भी इस्तेमाल करते हैं। Truecaller एक ऐसी एप है, जो आपको अनजान फोन नंबर को पता लगाने में मदद करती है।

कई बार ऐसा होता है कि Truecaller यूजर्स अपने डाटा को डिलीट करना चाहते हैं लेकिन नहीं कर पाते हैं। Truecaller से अपना डाटा हटाने बहुत ही आसान है। बस कुछ स्टेप्स को फॉलो करके अपने नंबर और डाटा को डिलीट किया जा सकता है। यहां हम आपको पूरा PROCESS बता रहे हैं। पढ़ें:

Truecaller से ऐसे डिलीट करें अपना नंबर और डाटा

– सबसे पहले आप अपने मोबाइल पर Truecaller एप को डाउनलोड करें। इसके बाद उसे खोलें। यूजर को एप में अपने अकाउंट से लॉगइन करना होगा। एक बार जब लॉगइन कर लेंगे तो फिर आपको Truecaller की सेटिंग में जाना होगा। सेटिंग में जाकर वहां अबाउट में डिएक्टीवेट का ऑप्शन दिखाई देगा। उसपर क्लिक करें।

– इसके बाद यूजर्स को www.truecaller.com/unlisting लिंक पर क्लिक करना होगा। वहां अपने देश का नाम सेलेक्ट करें और अपना फोन नंबर डालें। इसके बाद कैप्चा को डालें। अब आपका फोन नंबर Truecaller से हट जाएगा। ध्यान रहे कि कंपनी फोन नंबर हटाने के लिए 24 घंटे का समय लेती है।

Related Articles

Back to top button