Select your Language: हिन्दी
Sports

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज करने पर दौड़ेगी 520 किलोमीटर, जाने इसमे और क्या क्या है फीचर्स

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज करने पर दौड़ेगी 520 किलोमीटर, जाने इसमे और क्या क्या है फीचर्स

नई दिल्ली. देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने 5 फरवरी से ग्रेटर नोएडा में शुरू हुए रहे ऑटो एक्सपो 2020 में गाड़ियों की बड़ी रेंज पेश की है. कंपनी ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार e-KUV100 के लॉन्च से लेकर इलेक्ट्रिक एसयूवी e-XUV300 और कई कॉन्सेप्ट गाड़ियां तक पेश की हैं. लेकिन इस सब के बीच महिंद्रा की जिस कार ने एक्सपो में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है, वो है महिंद्रा फनस्टर. ये एक कनवर्टिबल रोड्स्टर इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार है. इसे आप एक स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक कार भी कह सकते हैं.

क्या है खास

एक स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक कार होने के चलते Funster को तेज रफ्तार गाड़ी कहना गलत नहीं होगा. कार एक्सलरेशन देते ही गजब की पावर महसूस कराती है. इसमें डुअल इलेक्ट्रिक मोटर्स और AWD (ऑल व्हील ड्राइव) सिस्टम दिया गया है.

फंस्टर ताकत के मामले में भी बेमिसाल है और 313 हॉर्स पावर तक की ताकत दे सकती है. इसकी टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रतिघंटा है. ये तेज रफ्तार कार सिर्फ पांच सेकेंड्स में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

शानदार रेंज और स्पोर्टी इंटिरियर

स्पीड के साथ-साथ फंस्टर लंबी दूरी तय करने में भी सक्षम है. एक बार फुल चार्ज होने पर ये कार 520 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. इसके फ्रंट लुक काफी शार्प है. कार में फ्लोटिंग टेल लैंप्स, स्पोर्ट्स शू इंस्पायर्ड व्हील आर्क्स और स्पोर्टी इंटिरियर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button