Select your Language: हिन्दी
India

शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में चल रहे प्रदर्शन को लेकर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. इन याचिकाओं में दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाली अहम सड़क के बंद हो जाने से लाखों लोगों को हो रही दिक्कत का सवाल उठाया गया है. शाहीन बाग में करीब 55 दिनों से धरना प्रदर्शन जारी है.

सड़क के अलावा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में यह मांग भी की गई है कि कोर्ट पुलिस को यह देखने को कहे कि वहां भाषण देने वाले लोगों के किन संगठनों से संबंध हैं. कहीं उनका मकसद देशविरोधी गतिविधियों के लिए लोगों को भड़काना तो नहीं है. सुनवाई सुबह 11.15 बजे से शुरू होगी.

शाहीन बाग में सुरक्षा बढ़ाने की मांग

वहीं, सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. इन इलाकों में हाल में गोलियां चलने की घटनाएं हुई थीं. प्रदर्शनकारियों ने आशंका जताई कि आठ फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान ऐसी और भी घटनाएं हो सकती हैं. जामिया नगर के निकट एक सप्ताह में गोलियां चलाने की तीन घटनाएं हुई हैं.

शाहीन बाग में 55 दिनों से प्रदर्शन जारी

बता दें कि सीएए और एनआरसी को लेकर 55 दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में प्रदर्शन हो रहे हैं. इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हैं. प्रदर्शनकारी लगातार मोदी सरकार पर संविधान को कुचलने और लोकतंत्र को खत्म करने जैसे आरोप लगा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जबतक सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती, तबतक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. शाहीब बाग की तर्ज पर देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button