Haryana

दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों के आने से पहले ही बीजेपी- आम आदमी पार्टी मे ईवीएम को लेकर नोकझोक

दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों के आने से पहले ही बीजेपी- आम आदमी पार्टी मे ईवीएम को लेकर नोकझोक

नई दिल्ली I दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने में अब सिर्फ 24 घंटे से कम का वक्त बचा है. अभी तक एग्जिट पोल में जो आंकड़े सामने आए हैं उसमें आम आदमी पार्टी को एक बार फिर बहुमत मिलता दिख रहा है. लेकिन नतीजों से पहले एक बार फिर ईवीएम पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. आम आदमी पार्टी ने ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं और भाजपा पर निशाना साधा है. वहीं भाजपा की ओर से इसे दिल्ली की जनता का अपमान बताया गया है.

कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपों की बौछार

नतीजों से पहले और आरोपों की बौछार के बीच चुनाव आयोग की ओर से स्ट्रॉन्ग रूम को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कड़ी चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है, वो भी कुछ ही लोगों को. इसके अलावा बाहरी वाहनों को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है.

चुनाव आयोग की कड़ी सुरक्षा के बावजूद पार्टियां ईवीएम को लेकर चिंता व्यक्त कर रही हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी अपने कार्यकर्ताओं को स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर तैनात किया हुआ है. AAP का आरोप है कि बीजेपी ईवीएम में गड़बड़ी करा सकती है. पार्टी की ओर से कुछ वीडियो भी साझा किए गए हैं, जिसमें ईवीएम कहीं जगह पर मिले हैं और सुरक्षा को निशाने पर लिया गया है.

AAP के निशाने पर चुनाव आयोग

चुनाव आयोग की ओर से मतदान का फाइनल डाटा भी 24 घंटे बाद जारी किया गया. इस मसले पर भी आम आदमी पार्टी ने EC को निशाने पर लिया. दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा कि चुनाव आयोग ने अब डाटा जारी किया है, हमारी विधानसभा में भी आंकड़े गलत थे लेकिन अब सही हुए हैं.

ईवीएम को लेकर सत्येंद्र जैन ने कहा कि बीजेपी पर हमेशा शक रहा, 24 घंटे ईवीएम की सुरक्षा हम खुद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ता कैमरा लेकर खड़े हैं.

आम आदमी पार्टी की ओर से ईवीएम पर सवाल खड़े किए जाने पर भाजपा ने जवाब दिया. बीजेपी की ओर से उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने कहा कि AAP इस तरह सवाल खड़े कर दिल्ली की जनता का अपमान कर रही है.

गौरतलब है कि 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नतीजे घोषित किए जाएंगे. इस बार 62.59 फीसदी मतदान हुआ है. चुनाव से पहले अधिकतर एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है.

Related Articles

Back to top button