Select your Language: हिन्दी
India

नतीजों के ऐलान से पहले ही केजरीवाल को जीत की पूरी उम्मीद, जनता से की ये खास अपील

नतीजों के ऐलान से पहले ही केजरीवाल को जीत की पूरी उम्मीद, जनता से की ये खास अपील

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के औपचारिक नतीजों से पहले आम आदमी पार्टी को भरोसा है कि वो एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। अगर आम आदमी पार्टी को अपना दावा सच साबित होता नजर आ रहा है तो उसके पीछे एग्जिट पोल भी एक वजह है। आम आदमी पार्टी का दावा है कि इस दफा वो 67 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी। इस बीच औपचारिक नतीजों से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वो जीत का जश्न पटाखे जला कर न मनाएं। इसके पीछे उन्होंने दिल्ली के प्रदूषण का हवाला दिया है।

अब अरविंद केजरीवाल की इस अपील पर सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त प्रतिक्रिया आई है। कुछ का कहना है कि यह आत्मविश्नास तो ठीक है अच्छा रहेगा अगर हार नसीब हो तो भी यही अपील होनी चाहिए क्योंकि दिल्ली की स्वच्छ हवा सबके लिए जरूरी है। लेकिन कुछ लोगों ने कहा कि केजरीवाल जी की यह अपील परिपक्वता से भरा हुआ है। जीत हो या हार दिल्ली को साफ स्वच्छ और प्रदूषण रहित बनाने की जिम्मेदारी हम सबकी है।

दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के नतीजे आज सामने आ जाएंगे। आम आदमी पार्टी को यकीन है कि इस दफा नतीजे उनके पक्ष में रहेंगे। यही नहीं सीटों की आंकड़ा ऐसा होगा कि कोई और पार्टी उसे तोड़ नहीं पाएगी। लेकिन बीजेपी का कहना है एग्जिट पोल का सम्मान है लेकिन नतीजे चौंकाने वाले होंगे। बीजेपी के साथ साथ कांग्रेस भी दावा कर रही है कि वो बंपर जीत हासिल करने जा रही है।

Related Articles

Back to top button