Select your Language: हिन्दी
World

24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी के आखिरी हफ्ते में भारत का दौरा करेंगे. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद रहेंगी. राष्ट्रपति ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे. व्हाइट हाउस की ओर से किए गए ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी समाने आई है. अपने ट्वीट में व्हाइट हाउस ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24-25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी से भी मुलाकात होगी.

व्हाइट हाउस ने कहा है, ”अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24-25 फरवरी को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने भारत के दौरे पर जाएंगे. राष्ट्रपति ट्रंप की यह यात्रा दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी. इस यात्रा के जरिए अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच स्थायी संबंधों को और मजबूती मिलेगी.”

गुजरात की भी यात्रा करेंगे ट्रंप

व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति ट्रंप नई दिल्ली और गुजरात की यात्रा करेंगे. इस दौरान वह अहमदाबाद जाएंगे. सूत्रों ने बताया कि ट्रंप ताजमहल का दीदार करने आगरा भी जा सकते हैं.

अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी और ट्रंप के बीच मुलाकात में व्यापार समझौते को लेकर हस्ताक्षर हो सकता है. सूत्रों ने बताया कि इस डील में कई व्यापारिक सेक्टरों को शामिल किया गया है.

Related Articles

Back to top button