Select your Language: हिन्दी
Education

जियो लेकर आ रहा है UPI एप्प, गूगल पे और paytm को मिलेगी सीधी टक्कर

जियो लेकर आ रहा है UPI एप्प, गूगल पे और paytm को मिलेगी सीधी टक्कर

नई दिल्ली। Jio को लेकर सामने आई एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ चुनिंदा माई जियो ऐप यूज़र्स को UPI पेमेंट सपोर्ट मिला है। कंपनी इस यूपीआई फीचर से मार्केट में अपनी जगह बना चुके गूगल पे और व्हाट्सऐप को टक्कर देने के लिए अपनी कमर कसती नज़र आ रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने MyJio ऐप में यूपीआई पेमेंट विकल्प को शुरू किया है और फिलहाल केवल उन यूज़र्स के लिए उपलब्ध हैं, जिनके पास @Jio यूपीआई हैंडल वाला वर्चुअल पेमेंट एड्रेस (VPA) है।

हाल ही में खबर आई थी कि जियो अपने प्लेटफॉर्म पर यूपीआई पेमेंट की सुविधा देने के लिए एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई बैंक से बात कर रही है। Entrackr की रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि MyJio ऐप में कुछ चुनिंदा यूजर्स को यूपीआई पेमेंट का ऑप्शन दिखाई दे रहा है।

वेबसाइट के द्वारा साझां किए गए स्क्रीनशॉट में ऐप के अंदर यूपीआई विकल्प को देखा गया है। ऐप में इस विकल्प के अलावा JioSaavn, JioCinema और JioEngage आदि जियो की अन्य सर्विस भी देखी गई है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यूज़र्स को रजिस्ट्रेशन करने पर @Jio यूपीआई हैंडल वाला एक वीपीए मिलेगा। स्क्रीनशॉट में देखने से पता चलता है कि ऐप में इस यूपीआई आईडी को बैंक से लिंक करने के लिए बैंक अकाउंट नंबर डालने का विकल्प भी आ रहा है। इसमें यूपीआई पिन पाने के लिए यूज़र्स से उनके बैंक अकाउंट से लिंक हुए मोबाइल नंबर, डेबिट कार्ड नबंर आदि जानकारी भी मांगी गई है।

यह प्रक्रिया गूगल पे, पेटीएम और व्हाट्सऐप जैसी अन्य यूपीआई पेमेंट ऐप्स से काफी मेल खाती है। Gadgets 360 इस खबर की पुष्टी नहीं करता है और इस खबर के संदर्भ में जियो से संपर्क भी किया गया है, लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

Related Articles

Back to top button