Select your Language: हिन्दी
India

आम आदमी पार्टी के राष्ट्र निर्माण कैंपेन से अबतक जुड़े 11 लाख लोग

आम आदमी पार्टी के राष्ट्र निर्माण कैंपेन से अबतक जुड़े 11 लाख लोग

नई दिल्लीः दिल्ली चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मात देने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) अब राष्ट्रवाद के मुद्दे पर घेरने की तैयारी में जुट गई है. विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती के दौरान आम आदमी पार्टी की ओर से जारी कैंपने में भारी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं. पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मात्र 24 घंटे में 11 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने अपने आप को इस कैंपेन का हिस्सा माना है.

दिल्ली में वोटों की गिनती के दौरान आप ने राष्ट्र निर्माण कार्यक्रम कैंपेने को जारी किया था. कैंपन से जुड़ने के लिए पार्टी की ओर से एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है.

मोबाइल नंबर जारी करते हुए पार्टी ने लोगों से अपील की है कि अगर आप राष्ट्र निर्माण में सहयोग करना चाहते हैं तो इस नंबर पर मिस कॉल करें. आप की ओर से जारी इस कैंपेन को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है. लोगों के इस समर्थन को देखते हुए पार्टी में खास तरह का उत्साह है.

‘काम की राजनीति को जनता ने फिर से चुना’

पार्टी के एक नेता ने बताया, ”करीब 11 लाख लोगों ने इस कैंपने में अपने आप को जोड़ने के लिए जारी फोन नंबर पर मिस कॉल दिया.” पार्टी की ओर से जारी मोबाइल नंबर अलग-अलग चैनलों के जरिए देश भर में फैलाया गया है.

दिल्ली में मिली जीत और राष्ट्र निर्माण कैंपेन को मिल रहे समर्थन के बाद आप के एक नेता ने कहा, यह ऐतिहासिक है कि ‘काम की राजनीति’ को जनता ने फिर से चुना और देश भर के लोग राष्ट्र निर्माण के लिए इतना बड़ा समर्थन दे रहे हैं.

दिल्ली में आप की प्रचंड जीत

बता दें कि दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में आप ने कुल 70 सीटों में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि बाकी के 8 सीटें बीजेपी के खाते में गई. एक बार फिर इस चुनाव में कांग्रेस का खाता नहीं खुला. पार्टी किसी भी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर सकी.

राष्ट्रवाद का मुद्दा

बता दें कि बीजेपी राष्ट्रवाद के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतरी थी. इस चुनाव में बीजेपी और आप के कई नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ हमले बोले थे. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी करार दिया था.

Related Articles

Back to top button