Select your Language: हिन्दी
Education

अब गूगल पे से ऐसे करे FASTag रीचार्ज

अब गूगल पे से ऐसे करे FASTag रीचार्ज

नई दिल्ली। Google Pay ने अपने प्लेटफॉर्म पर नया फीचर एड किया है। इस फीचर के एड होने के बाद यूजर्स UPI के जरिए FASTag अकाउंट को रिचार्ज कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को स्मार्टफोन में इंस्टॉल की गई Google Pay ऐप को अपडेट करना होगा। Google Pay को मिले नए अपडेट के बाद यू्जर्स FASTag अकाउंट को UPI के जरिए आसानी से रिचार्ज कर पाएंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने सभी नेशनल हाईवे पर टोल के ऑनलाइन कलेक्शन के लिए FASTag को अनिवार्य कर दिया है। Google Pay का नया फीचर यूजर्स के लिए काफी सहूलियत वाला होगा।

Google Pay से फास्टैग रिचार्ज के लिए FASTag अकाउंट को Google Pay ऐप से लिंक करना होगा। इससे पेमेंट को ट्रैक करने और रिचार्ज में यूजर को काफी सहूलियत होगी।

FASTag अकाउंट को Google Pay से रिचार्ज करने के लिए दोनों को लिंक करना जरूरी है। इसके लिए सबसे पहले आपको Google Pay ऐप के “Bill Payments” सेक्शन में जाना होगा। यहां आपको FASTag रिचार्ज का ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद आपको अपने गूगल पे ऐप में मौजूद बैंक अकाउंट में से किसी एक का चयन FASTag रिचार्ज के लिए करना होगा।

फिलहाल Google Pay की ऐप में – ICICI FASTag Recharge और IDFC First FASTag Recharge दो ऑप्शन मौजूद है। आने वाले दिनों में संभव है कि Google दूसरी संस्थाओं द्वारा जारी किए FASTag को रिचार्ज करने का विकल्प मौजूद करे। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अगले स्क्रीन में आपने वाहन का नंबर डाल कर यूजर्स बैंक की मदद से पेमेंट कर पाएंगे। इसके साथ ही यूजर्स Google Pay की मदद से अपने FASTag अकाउंट का बैलेंस भी पता कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button