Select your Language: हिन्दी
World

मोदी-ट्रंप का 24 फरवरी को अहमदाबाद में होगा 22 किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो, होगा भव्य स्वागत

मोदी-ट्रंप का 24 फरवरी को अहमदाबाद में होगा 22 किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो, होगा भव्य स्वागत

अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रंप गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में 24 फरवरी को 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। शहर के मेयर बिजल पटेल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस रोड शो में पचास हजार लोगों के शामिल होने की संभावना जताई।

मेयर ने कहा कि यह शहर में आने वाले किसी उच्च पदाधिकारी के लिए संभवतः सबसे लंबा रोड शो हो सकता है। अधिकारियों द्वारा अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) को रूट प्लान के अनुसार, ट्रंप और मोदी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से सबसे पहले महात्मा गांधी से जुड़े साबरमती आश्रम जाएंगे। साबरमती आश्रम से दोनों नेता एयरपोर्ट के पास स्थित इंदिरा ब्रिज, एसपी रिंग रोड होते हुए मोतेरा में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम पहुंचेंगे।

सबसे लंबा रोड शो

पटेल ने कहा, ‘यह 22 किलोमीटर लंबा रोड शो होगा, जो शायद शहर में अब तक का सबसे लंबा रोड शो होगा। हमारे अनुमान के अनुसार, इस रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत 50,000 से अधिक लोग पर दोनों नेताओं का अभिवादन करेंगे। 300 संगठनों और एनजीओ के वॉलनटिअर्स भी इस रोड शो में शामिल होंगे।’ पटेल और एएमसी अधिकारियों ने शुक्रवार को सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

मोदी के साथ सभा को भी करेंगे संबोधित

बीजेपी नेता ने बताया कि रोड शो के दौरान विभिन्न राज्यों के लोग पारंपरिक परिधान पहने हुए दिखेंगे। आपको बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में यह घोषणा की गई थी कि ट्रंप अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में 24 फरवरी को मोदी के साथ एक भव्य रोड शो में हिस्सा लेंगे। साथ ही वह साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे और एक नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। ट्रंप और मोदी मोतेरा के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में एक सभा को भी संबोधित करेंगे। इस स्टेडियम 1.10 लाख लोगों के बैठने की क्षमता है और सभा में एक लाख से अधिक लोगों के उपस्थित होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button