Select your Language: हिन्दी
India

दिल्ली मे प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी का ‘मिशन इंडिया’, एक करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य

दिल्ली मे प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी का 'मिशन इंडिया', एक करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य

नई दिल्ली I आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. दिल्ली में एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार भारतीय जनता पार्टी के चुनावी चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह की रणनीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मे को शिकस्त देने के बाद केजरीवाल ने अपने संबोधन में सूबे की सियासत पर ही पूरा फोकस रखा. हालांकि शाम होते-होते पार्टी की राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा और इसका प्लान भी सामने आ गया.

एक माह चलेगा अभियान

AAP अब पूरे देश में संगठन को मजबूत करने और लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए मिशन इंडिया शुरू करेगी. राष्ट्र निर्माण अभियान नामक कैंपेन के तहत एक करोड़ लोगों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. एक माह तक चलने वाले इस अभियान की शुरुआत 23 फरवरी को होगी. अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के ठीक बाद AAP के संगठन प्रमुख और दिल्ली के प्रदेश प्रमुख गोपाल राय की अन्य राज्यों से आए पार्टी के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया.

जानकारी के अनुसार गोपाल राय ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह हर राज्य के हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके विकास के ‘दिल्ली मॉडल’ के बारे में लोगों को जागरूक करें. राष्ट्र निर्माण अभियान उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश, बिहार, पंजाब, गोवा के साथ ही दक्षिण भारत के राज्यों में भी चलाया जाएगा. बताया जा रहा है कि अभियान के समापन के बाद पार्टी संगठन की समीक्षा की जाएगी और इसके बाद फैसला किया जाएगा कि चुनाव लड़ने की शुरुआत कहां से की जाए.

Related Articles

Back to top button