Select your Language: हिन्दी
India

ट्रंप के दौरे से पहले ही भारत पहुंचे अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट, सुरक्षा का लेंगे जायजा

ट्रंप के दौरे से पहले ही भारत पहुंचे अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट, सुरक्षा का लेंगे जायजा

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हिंदुस्तान की धरती पर कदम रखने से पहले ही जमीन से आसमान तक सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो चुकी हैं. सुरक्षा व्यवस्था को फुलप्रूफ करने के लिए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का एक विशेष विमान सोमवार को अहमदाबाद पहुंचा. सुरक्षा से जुड़े उपकरणों के साथ सीक्रेट सर्विस के एजेंट अहमदाबाद के हयात होटल में रुके हुए हैं. अहमदाबाद पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम जाएंगे और फिर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्धाटन करेंगे.

अहमदाबाद में पीएम मोदी और ट्रंप करीब 22 किलोमीटर का सफर रोड से तय करेंगे. ट्रंप के सुरक्षा के लिहाज से मोटेरा स्टेडियम का हर कोना CCTV की निगरानी में होगा. रोड शो के दौरान एनएसजी कमांडो और अमेरिकी स्नाइपर इमारतों पर तैनात होंगे.

हेलीकॉप्टर के जरिए शहर में निगरानी रखी जाएगी

ट्रंप के दौरे को लेकर हेलीकॉप्टर के जरिए पूरे शहर में निगरानी रखी जाएगी. कुछ इलाकों में ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी. अहमदाबाद में 11 हजार से अधीक पुलिसकर्मी तैनात होंगे. पीएम मोदी और ट्रंप साबरमती रिवर फ्रंट का नजारा देखने के लिए कुछ देर रुकेंगे.

इस दौरान साबरमती नदी में विशेष कमांडो गश्त पर होंगे. ट्रंप के दौरे को देखते हुए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर एयर ट्रैफिक को रोका जाएगा. अहमदाबाद से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों के रूट में भी बदलाव की तैयारी है.

Related Articles

Back to top button