Select your Language: हिन्दी
India

हैदराबाद: UIDAI ने 127 आधार धारकों को भेजा नोटिस, कल तक साबित करनी होगी नागरिकता

हैदराबाद: UIDAI ने 127 आधार धारकों को भेजा नोटिस, कल तक साबित करनी होगी नागरिकता

नई दिल्ली. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने मंगलवार को कहा कि उसके हैदराबाद कार्यालय ने कथित तौर पर गलत तरीका अपनाकर आधार नंबर प्राप्त करने वाले 127 लोगों को नोटिस भेजा है. UIDAI ने कहा कि ऐसे लोगों को अब साबित करना होगा कि वे भारत के नागरिक हैं. जिन लोगों को नोटिस जारी किया गया है, उनमें ज्यादातर मुस्लिम समुदाय से हैं.

UIDAI ने 3 फरवरी को जारी नोटिस में लिखा है- ‘हैदराबाद में रिजनल ऑफिस को शिकायत मिली है कि आप भारत के नागरिक नहीं थे. आपने गलत जानकारी देकर और फर्जी दस्तावेज दिखाकर आधार नंबर हासिल किया है. इसलिए अपनी नागरिकता साबित करें.’

20 फरवरी को पेश होने का निर्देश

नोटिस में ये दावा किया गया है कि हैदराबाद रिजनल ऑफिस काफी पहले से इस मामले की जांच कर रही है. इस संबंध में सभी 127 लोगों को 20 फरवरी को इन्क्वॉयरी ऑफिसर अमिता बिंदरू के दफ्तर में पेश होकर अपनी नागरिकता साबित करने के लिए सभी ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स दिखाने को कहा गया है. अगर वो अपनी नागरिकता साबित नहीं कर पाए, तो ऐसी स्थिति में उनका आधार नंबर डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा. हालांकि, नोटिस में ये नहीं कहा गया कि नागरिकता साबित करने के लिए इन लोगों को कौन से दस्तावेज दिखाने होंगे.

Related Articles

Back to top button