Select your Language: हिन्दी
Maharashtra

मुंबई मे लश्कर-ए-तैयाब के नाम से आया ईमेल, पाँच सितारा होटलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

मुंबई मे लश्कर-ए-तैयाब के नाम से आया ईमेल, पाँच सितारा होटलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

मुंबई. मुंबई में लश्कर-ए-तैयाब ने ई मेल भेज कई होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी. इसकी सूचना मिलते ही मुंबई पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित फाइव स्टार होटलों और अंधेरी, जुहू, सांताक्रूज़ और मीरा रोड में सुरक्षा बढ़ा दी है. मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. आतंकवाद निरोधक दस्ता और क्राइम ब्रांच के अधिकारी लगातार पुछताछ कर रहे हैं. इस ईमेल की अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है.

उन्होंने कहा कि बम निरोधक और डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) को होटलों के परिसर में तैनात किया गया है. संयुक्त पुलिस आयुक्त, संतोष रस्तोगी ने कहा, “पश्चिमी उपनगरों के 4 फाइव स्टार होटलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं और हम इस मामले को देख रहे हैं.” एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

पुलिस उप अधीक्षक, मीरा रोड, शांताराम वालवी ने कहा कि एक पूर्व विधायक और इलाके के उनके होटल को भी ईमेल मिले हैं. इस ई-मेल में चार होटलों को उड़ाने की धमकी दी गई है. इसमें कहा गया है कि अगर 24 घंटे के अंदर करीब सवा सात करोड़ रुपये नहीं दिए गए, तो होटलों को बम से उड़ा दिया जाएगा. ये रकम बिटक्वाइन में मांगी गई है. “हम एटीएस और बीडीडीएस की एक टीम को होटल ले गए और वहां सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी.”

पुलिस फिलहाल ये पता लगा रही है कि ईमेल कहां से आया है. मुंबई के चार होटल लीला, रामदा, पार्क और सी प्रिंस हैं. पुलिस ने बताया कि मेल में लिखा, ‘हम लश्कर-ए-तैय्यबा सेंट्रल विलायत ऑफ पाकिस्तान और खलीफा समर्थकों ने आपके होटल में अपने बंदे भेजे हैं. यदि आप हमारी मांगों को नहीं मानते हैं तो हर जगह विस्फोट होगा. हमें 100 बिटक्वाइन का भुगतान करें. यदि हमारे खाते में बिटक्वाइन जमा किए जाते हैं तो हम ऑपरेशन रोक देंगे. हम अल्लाह के नाम पर मरने के लिए तैयार हैं और कोई भी हमें रोक नहीं सकता.

Related Articles

Back to top button