Select your Language: हिन्दी
Education

फोन पे ने लॉंच की ATM सुविधा, अब पड़ोस के दुकानदार से मिल जाएगा कैश

फोन पे ने लॉंच की ATM सुविधा, अब पड़ोस के दुकानदार से मिल जाएगा कैश

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोन पे (PhonePe) के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे और काफी लोग इसका इस्तेमाल भी करते हैं. अपने ग्राहकों के लिए अब PhonePe ने AMT सेवा शुरू की है, जिसकी मदद से आप अपने PhonePe बैलेंस को इनकैश कर सकते हैं, यह सुविधा उन ग्राहकों को ज्यादा फायदा देगी जिनको अक्सर कैश की जरूरत पड़ती है.

PhonePe ATM का इस्तेमाल ऐसे करें

PhonePe से कैश पाने के लिए ग्राहकों को PhonePe की ऐप के Stores में क्लिक करना होगा, उसके बाद PhonePe ATM पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद उन दुकानों की लिस्ट दिखाई देगी जहां से वह कैश लिया जा सकता है, याद रखें ये दुकानें कोई भी हो सकती हैं, जैसे पड़ोस की किराना की स्टोर, बुक स्टोर, बेकारी स्टोर या कोई कॉफ़ी हाउस भी.

ध्यान देने वाली बात यह है कि PhonePe ATM से एक दिन में आप सिर्फ 1000 रुपये का कैश ही निकाल सकते हैं. PhonePe एक UPI बेस्ड पेमेंट ऐप है, और इस समय काफी तेजी से लोकप्रिय हो रही है.

कैश पाने के लिए करना होगा ये काम

इसके लिए PhonePe ग्राहक, अपनी पसंद की दुकान को चुनना होगा, उसके बाद वहां जाकर अपनी जरूरत के हिसाब से पैसे ट्रांसफर करने के लिए ऐप पर Withdraw पर क्लिक करना होगा. बदले में वह दुकानदार ग्राहक को कैश दे देगा. खास बात यह है कि इसके कोई चार्ज भी नहीं लगेगा

PhonePe ATM सुविधा अभी दिल्ली/NCR में है

यह सुविधा अभी सिर्फ दिल्ली/NCR में शुरू की गई है, फीडबैक के हिसाब से इसे आगे बढ़ाया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि PhonePe ATM पर इस सर्विस को देने के लिए 75000 मर्चेंट साइन अप भी कर चुके हैं. अक्सर देखने में आता है कि AMT मशीनें खराब हो जाती हैं और जरूरत पड़ने पर कैश निकालने में बड़ी दिक्कतें होती हैं. ऐसे में PhonePe AMT सेवा आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है.

Related Articles

Back to top button