Select your Language: हिन्दी
World

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कर सकते हैं CAA-NRC पर चर्चा, अमेरिकी अधिकारियो ने दिये संकेत

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कर सकते हैं CAA-NRC पर चर्चा, अमेरिकी अधिकारियो ने दिये संकेत

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं. इसको लेकर अमेरिका के एक प्रशासनिक अधिकारी का बयान आया है. अमेरिका के एक प्रशासनिक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि डोनल्ड ट्रंप भारत आकर सीएए और एनआरसी के विषय पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा कर सकते हैं.

अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी का कहना है कि अमेरिका में भारतीय लोकतांत्रिक परंपराओं और संस्थानों के लिए बहुत सम्मान है. साथ ही डोनल्ड ट्रंप का भारत दौरा भारत को उन्हें बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप भारत के लोकतंत्र और धार्मिक स्वतंत्रता के बारे भी बात करेंगे.

अधिकारी ने कहा कि सीएए, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हिंदू, सिख, जैन, पारसी, बौद्ध, और ईसाई शरणार्थियों को नागरिकता का वादा करता है. भारत में केरल, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और पंजाब सहित कुछ राज्यों में इस कानून का विरोध हो रहा है. उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति सीएए और एनआरसी को लेकर भारत में हो रहे विरोध को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा कर सकते हैं.

बेटी दामाद होंगे साथ

राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत आ रहे हैं. उनके साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी भारत आ रही हैं. इसके अलावा ट्रंप के दामाद जैरेड कशनर भी इस यात्रा में उनके साथ रहेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति का यह दौरा भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ट्रंप की इस यात्रा से दुनिया में भारत की स्थिति को मजबूत बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. राष्ट्रपति ट्रंप दो दिनों के भारत दौरे पर आने वाले हैं. वह 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. अमेरिका राष्ट्रपति सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे. इसके अलावा वह आगरा और दिल्ली भी पहुंचेंगे.

Related Articles

Back to top button