Select your Language: हिन्दी
India

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना ने 2 आतंकियों को किया ढेर, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना ने 2 आतंकियों को किया ढेर, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार आधी रात में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं जिनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है। दरअसल सुरक्षा बल जब अनंतनाग के बिजबेहरा स्थित गुंडबाबा संगम में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे तो इस दौरान आतंकियों ने गोली चला दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और लश्कर के दोनों आतंकी ढेर हो गए।

ज्वाइंट ऑपरेशन में हुए आतंकी ढेर

इस कार्रवाई को जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और आर्मी द्वारा संयुक्त रूप से अंजाम दिया गया। आतंकियों को मार गिराने के बाद सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाशी अभियान चलाया। खबरों की मानें तो मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं जिनमें से एक की पहचान स्थानीय कमांडर फुरकान के रूप में हुई है।। इससे पहले शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले से जैश ए मोहम्मद के एक सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

आतंकी समूहों पर दबाव बनाकर रख रही -सेना प्रमुख

सेना का दावा है कि कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से आतंकवाद में कमी आई है। गुरुवार को ही सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में कमी आई है और सेना आतंकी समूहों पर दबाव बनाकर रख रही है। एफएटीएफ के पूर्ण सत्र के परोक्ष रुप से जिक्र करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि सीमापार आतंकवाद में कमी के मामले में एक बाहरी आयाम है।

शोपियां से किए थे तीन गिरफ्तार

आपको बता दें कि कि सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में उग्रवादी संगठनों के तीन सक्रिय कार्यकर्ताओं(ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया था। शोपियां के हेफ इलाके से उग्रवादियों के जिन तीन सक्रिय कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया उनकी पहचान शाहिद अहमद भट, जहूर अहमद पेड्डार और बिलाल अहमद के तौर पर हुई है। उनके पास से एक पिस्तौल और कुछ कारतूस मिले हैं।

Related Articles

Back to top button