Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

व्हाट्सप्प मे काम की ट्रिक: फोन में मौजूद किसी भी वीडियो का आसानी से बनाएं GIF

नई दिल्ली। वॉट्सऐप हम सबका इतना पंसदीदा ऐप हो गया है कि ज़्यादातर टाइम इसी पर ही बिताया जाता है. और अगर आप वॉट्सऐप यूज़र हैं तो आपको पता होगा कि इसपर स्टिकर, GIF और इमोजी की भेजने की सुविधा मिलती है, मगर क्या आपको पता है आप खुद से बनाया हुआ GIF भी भेज सकते हैं. जी हां वॉट्सऐप पर आप किसी भी वीडियो का खुद से बनाया हुआ GIF भेज सकते हैं.

इसके लिए आपको कोई ऐप डाउनलोड नहीं करना होगा, बल्कि WhatsApp में ही सेटिंग के बदलाव से ये किया जा सकता है. आईए जानते हैं क्या है पूरा तरीका…

कैसे क्रिएट करें कस्टम Gif?

पहला स्टेप==इसके लिए सबसे पहले WhatsApp पर जाकर उस चैट को ओपेन करें, जिसे आपको Gif भेजना है.

दूसरा स्टेप ==अब चैट बॉक्स में ‘Attachment’ आइकन पर टैप करें. इसके बाद अपने Gallery से वो वीडियो सेलेक्ट करें, जिसका आपको Gif बनाना है.

तीसरा स्टेप ==अब आपको वीडियो को ट्रिम, टेक्स्ट ऐड और इमोजीज़ लगाने का ऑप्शन मिलेगा.चौथा स्टेप ==इसमें आपको वहीं पार्ट सेलेक्ट करना होगा, जिसका आपको Gif बनाना है. सेलेक्ट करने के बाद ठीक उसी के नीचे एक वीडिया का साइन और दूसरा ‘GIF’ लिखा होगा.

पांचवां स्टेप ==इसमें आपको GIF सेलेक्ट करना होगा.

छटा स्टेप== अब इसके बाद Send आइकन पर टैप करते ही GIF शेयर हो जाएगा.

ध्यान रखने वाली बातें-

ये पूरा प्रोसेसर तो काफी आसान है, लेकिन याद रहे कि वीडियो ट्रिप करते हुए कम टाइमफ्रेम लें, ताकि वह GIF लगे. इसमें यूज़र्स Emoji भी ऐड कर सकते हैं. साथ ही इसमें टेक्स्ट, या टूल से कुछ बनाने का भी ऑप्शन दिया जाता है.

Related Articles

Back to top button