India

दिल्ली हिंसा: चीफ़ जस्टिस की मौजूदगी मे दोबारा सुनवाई आज

दिल्ली हिंसा: चीफ़ जस्टिस की मौजूदगी मे दोबारा सुनवाई आज

नई दिल्ली I दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 27 तक जा पहुंचा है. आज दिल्ली हाईकोर्ट में फिर इस मसले पर सुनवाई होनी है. भड़काऊ बयानों को लेकर एफआईआर दर्ज करने से जुड़ी याचिका पर पुलिस को दिल्ली हाईकोर्ट में जवाब देना है. उधर बुधवार को दिल्ली हिंसा की सुनवाई करने वाले जज का तबादला हो गया है. अब इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अगुवाई वाली बेंच करेगी.

इससे पहले नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा पर बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में अहम सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान हिंसा पर काबू पाने में नाकाम रही पुलिस को कोर्ट ने जमकर फटकार लगाई. कोर्ट ने पुलिस को नोटिस जारी कर गुरुवार को सवा दो बजे कोर्ट में जवाब दाखिल करने को कहा. कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को भी भड़काऊ भाषण के वीडियो देखने के बाद कोर्ट में जवाब देने का निर्देश दिया. बाद में मामले को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

जस्टिस एस. मुरलीधर का तबादला

अचानक शाम होते-होते खबर आ गई कि दिल्ली हिंसा की सुनवाई करने वाले हाई कोर्ट के जज का तबादला कर दिया गया है. जस्टिस एस. मुरलीधर को दिल्ली हाई कोर्ट से पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भेजा गया है. राष्ट्रपति भवन से जस्टिस एस. मुरलीधर के तबादले की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button