Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

फेसबुक मैसेंजर में बड़ा बदलाव: अब पहले से होगा ज्यादा तेज इन्स्टाल होने मे भी लेगा कम स्पेस

नई दिल्ली I फेसबुक ने ऐलान किया है कि मैसेंजर ऐप में बड़ा बदलाव किया जा रहा है. फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट किया है.

इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है, ‘आप जो ऐप्स यूज करते हैं उन सब से ये काफी ज्यादा फास्ट है और ज्यादा रेस्पॉन्सिव है. अगर आप अपने दोस्तों से बात करने के लिए एक ऐप दिन में कई बार ओपन करते हैं तो हर सेकंड आप इंतजार नहीं कर सकते हैं.’

दरअसल फेसबुक ने पूरे मैसेंजर का कोड बदल दिया है, इसलिए इसे बड़ा बदलाव कहा जा रहा है. कंपनी ने कहा है कि सिंपल डिजाइन के साथ कुछ फीचर्स कुछ समय तक नहीं मिलेंगे.

हालांकि कंपनी ने ये साफ नहीं किया है मैसेंजर में से कौन से फीचर्स कुछ समय के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान फेसबुक मैसेंजर Discover टैब हटा दिया जाएगा. फेसबुक ने ये भी कहा है कि जो फीचर हटाए जा रहे हैं उन्हें काफी जल्दी वापस लाया जाएगा, लेकिन इसके लिए कंपनी ने कोई टाइमलाइन नहीं दी है.

फेसबुक मैसेंजर इस तरह बदलेगा

आप में से कई इसके बारे में पहले से जानते हैं. ये एक इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जो वेब और ऐप के तौर पर उपलब्ध है. इसे एंड्रॉयड और आईफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं. इस ऐप को कंपनी पूरी तरह से बदल रही है ताकि ये पहले से फास्ट और लाइट हो सके.

अब फेसबुक मैसेंजर आपके मोबाइल का कम स्पेस लेगा. फिलहाल फेसबुक मैसेंजर में किया गया ये बदलाव iPhone यूजर्स को दिखेगा. अब ये ऐप अपने असल साइज से घट कर एक चौथाई ही रह जाएगा. लोडिंग टाइम पहले से आधा हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button