Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

भारत में कोरोना वायरस का और बढ़ा खतरा, दिल्ली और तेलंगाना के बाद राजस्थान में दी दस्तक

नई दिल्ली : चीन के वुहान से फैला जानलेवा कोरोना वायरस अब भारत में भी दस्तक दे चुका है। दिल्ली के बाद अब तेलंगाना और फिर अब राजस्थान से इसके मामले सामने आ रहे हैं जो दहशत पैदा करने वाले हैं। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि 29 फरवरी को इटली से एक यात्री जयपुर आया।

एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के दौरान उसमें कोरोना वायरस (COVID-19) के लक्षण पाए गए जिसके बाद उसे एक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। पहले उसकी जांच निगेटिव आई लेकिन बाद में उसकी जांच पॉजीटिव पाई गई।

उन्होंने बताया कि मरीज को एसएमएस अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसके सैंपल्स फिर से जांच के लिए भेजे गए हैं क्योंकि दो अलग-अलग जांच में उसकी दो अलग-अलग रिपोर्ट सामने आई थी। उन्होंने आगे कहा कि जो कोई भी 29 फरवरी तक उसके संपर्क में आया था उसकी भी जांच रकी जाएगी।

इससे पहले तेलंगाना में भी इसके मामले सामने आए। तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री एतेला राजेंदर ने बताया कि हमने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है और वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी बचाव के कदम उठाने पर विचार किए जा रहे हैं। राज्य सरकार इस मुद्दे पर गंभीर है।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में भी इसके केस सामने आए थे। दिल्ली में कोरोना वायरस मरीज राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह मरीज इटली से लौटा है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में 2 नए मामले सामने आए हैं। 3217 सैंपल निगेटिव आए हैं। अब तक कुल 5 पॉजीटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि 12 देशों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग हो रही है।

आपको बता दें कि चीन से फैले कोरोना वायरस दुनियाभर में अब तक करीब 89000 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है जबकि 3000 से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button