Select your Language: हिन्दी
Education

व्हाट्सप्प मे आया नया फीचर! अब आप अपनी प्राइवेट चैट पर लगा सकेंगे पासवर्ड

व्हाट्सप्प मे आया नया फीचर! अब आप अपनी प्राइवेट चैट पर लगा सकेंगे पासवर्ड

नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूज़र्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए नया फीचर लाने के लिए तैयार है. वॉट्सऐप के आने वाले नए फीचर से यूज़र्स का चैट बैकअप पहले से ज़्यादा सेफ रहेगा. WABetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप ‘Protect Backup’ नाम के फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के ज़रिए यूज़र के चैट बैकअप को पासवर्ड से एनक्रिप्ट (chat encrypted) करेगा.

यूज़र्स को मिलेगा ये फायदा*

चैट बैकअप के पासवर्ड द्वारा एनक्रिप्ट होने के बाद, ना ही WhatsApp और ना तो गूगल इसमें मौजूद कंटेंट को देख सकेंगे.

WAबीटाइन्फो ने अपने पेज पर जारी किए गए रिपोर्ट में बताया कि फिलहाल ये फीचर अल्फा स्टेज में है, तो इसकी पूरी जानकारी देना अभी मुमकिन नहीं है.

ये नया प्रोटेक्ट बैकअप फीचर कैसा दिखता है, इसको लेकर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. ये यूज़र्स को Chat Backup ऑप्शन के अंदर मिलेगा. इसमें मौजूद ‘Backup to Google drive’, ‘Google Account’ के ठीक नीचे ‘Password Protect Backups’ क ऑप्शन देखा जा सकता है. इसमें यूज़र को Active और Disable करने का ऑप्शन दिया जा रहा है.

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ये फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है, जिसका मतलब ये हुआ कि ये आने वाले समय में जल्द पेश किया जाएगा. इसके अलावा WAबीटाइन्फो ने ये भी कहा कि अगर यूज़र को ये अपडेट प्ले स्टोर पर नहीं दिख रहा है तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है.

Related Articles

Back to top button