Select your Language: हिन्दी
Chattisgarh

इंटरनेशनल ह्युमन राईट्स काउंसिल के तत्वधान में जागरूकता कार्यक्रम रखा गया

कांकेर जिले के नरहरपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत आंखी हर्रा में एक दिवसी इंटरनेशनल ह्युमन राईट्स काउंसिल के तत्वधान में जागरूकता कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी को मानव की अधिकारों का विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान लोगों को समाज मे हो रहे मानव के अधिकार को किस प्रकार से हनन किया जा रहा इसकी जानकारी दि गई। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से लोगों से जुड़ी उनके अधिकारों का जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से संविधान में जो मानव को जो अधिकार दिया है विस्तार पूर्वक श्री अनिल कुमार प्रदेश प्रभारी द्वारा जानकारी दिया गया।

इसके बाद इसे रोकने के लिये आप के पास क्या क्या अधिकार है वो आप कैसे प्राप्त कर सकते है इस बारे मे लोगो को बताया गया।इस कार्यक्रम मे लोगों ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया। क्षेत्र के नरहरपुर थाना प्रभारी एवं सब इंस्पेक्टर स्टाफ सहित कार्यक्रम में उपस्थित हुए छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी श्री अनिल कुमार ,बस्तर संभाग प्रभारी श्री संतोष कुलदीप, डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट तिलक राम मरकाम एवं मानव अधिकार के समस्त कार्यकर्ता एवं गांव के सरपंच उपसरपंच गांव के समस्त नागरिक उपस्थित हुए।

क्षेत्र की बढ़ते अपराध को देखते हुए यह जागरूकता कार्यक्रम लोगों में जागरूकता लाएगी तथा लोग अपने अधिकार को जानकर अपनी समस्याओं का निदान कर सकेगी यह जागरूकता कार्यक्रम क्षेत्र में होने से कांकेर जिला एसपी श्री भोज राम द्वारा मानव अधिकार जागरूकता कार्यक्रम को धन्यवाद देते हुए कहा यहां कार्यक्रम से लोगों को जागरूक करेगा तथा थाना प्रभारी मानव अधिकार संस्थान को धन्यवाद देते हुए यह सराहनीय कार्यक्रम को धन्यवाद दिया…….

Back to top button