Select your Language: हिन्दी
Education

इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए जल्द ही आने वाला है नया नियम! पढे पूरी खबर

इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए जल्द ही आने वाला है नया नियम! पढे पूरी खबर

नई दिल्ली। मोबाइल सेवा प्रदाताओं के संगठन COAI ने मोबाइल डेटा सेवाओं के लिये न्यूनतम दर तय किये जाने की वकालत की है. सेल्यूलर आपरेटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) ने दूरसंचार नियामक ट्राई से कहा कि तय की गई न्यूनतम कीमत समान रूप से सभी कैटेगरी के ग्राहकों तथा सभी प्रकार की शुल्क योजनाओ की पेशकश पर लागू होनी चाहिए.

एसोसिएशन ने कहा कि डेटा सेवाओं के लिये न्यूनतम मूल्य नियत किये जाने की जरूरत है लेकिन फोन कॉल में ऐसी दर तय करने की व्यवस्था की जरूरत नहीं है. सीओएआई ने कहा कि शुल्क दरों में हाल की वृद्धि के बावजूद न्यूनतम मूल्य तय किये जाने से दूरसंचार कंपनियों के लिये न्यूनतम आय की गारंटी सुनिश्चित होगी और क्षेत्र व्यवहारिक बनेगा तथा इसमें आगे वृद्धि हो सकेगी.

संगठन ने दूरसंचार सेवाओं के शुल्क मुद्दे पर ट्राई को सौंपे ज्ञापन में कहा कि मोबाइल डेटा सेवाओं के लिये न्यूनतम मूल्य तय किये जाने की जरूरत है. सीओएआई के अनुसार तय किये जाने वाले न्यूनतम मूल्य सभी श्रेणी के ग्राहकों तथा हर प्रकार की शुल्क योजना पेशकश पर लागू होनी चाहिए. हालांकि संगठन ने यह नहीं बताया कि न्यूनतम मूल्य क्या हो सकता है.

उसने ये आकलन करने और सुझाव देने का जिम्मा परिचालकों पर छोड़ दिया है. सीओएआई ने यह बात ऐसे समय कही है कि जब दूरसंचार कंपनियां सकल समायोजित आय (AGR) के बकाया मुद्दे से जूझ रही हैं.

Related Articles

Back to top button