Select your Language: हिन्दी
India

कोरोना वायरस से देश मे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 30, दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे

कोरोना वायरस से देश मे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 30, दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. यूपी के गाजियाबाद में गुरुवार को एक पॉजिटिव केस पाया गया. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मरीज अधेड़ उम्र का है और हाल में वह ईरान गया था. कुल आंकड़ों में पिछले महीने केरल में शुरूआत में आए तीन मामले भी शामिल हैं ,जिन्हें ठीक होने के बाद पहले ही अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. 30 में से 16 इटली के पर्यटक हैं.

दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे

इस बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलान किया कि दिल्ली में सभी प्राइमरी स्कूल (सरकारी और प्राइवेट) 31 मार्च तक बंद रहेंगे. इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने अपने दफ्तरों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस को अस्थायी तौर पर बंद करने का फैसला किया है. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने ऐसा करने का फैसला लिया है.

अबतक कहां कितने पॉजिटिव केस

गाजियाबाद में एक नया मामला सामने आया है. दिल्ली में कोरोना वायरस का अभी तक एक ही पॉजिटिव केस है. हालांकि, कोरोना वायरस से संक्रमित इटली के 16 नागरिकों को दिल्ली में ही रखा गया है. इसके अलावा आगरा में छह, गुरुग्राम में एक, केरल में तीन, जयपुर में एक और तेलंगाना में एक पॉजिटिव केस है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को दिया ये निर्देश

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को राज्यों से कहा कि वे जिला, प्रखंड और गांव स्तरों पर तेजी से प्रतिक्रिया टीमों का गठन करें. मंत्रालय के एक बयान के अनुसार चार मार्च से सभी विदेशी नागरिकों की जांच अनिवार्य है जिसके चलते बुधवार शाम से अधिकांश एयर पोर्ट पर जांच शुरू हो गई है. राज्यों की तरफ से उपलब्ध कराए जा रहे अतिरिक्त कर्मचारियों के साथ गुरुवार तक इस प्रक्रिया में तेजी आ जाएगी.

आज ईरान पहुंच जाएगा भारतीय चिकित्सा दल- विदेश मंत्री

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज कहा कि भारतीय चिकित्सा दल आज ही ईरान पहुंच जाएगा और अधिकारी कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर वहां फंसे भारतीयों की वापसी के लिए ईरान के अपने समकक्षों के साथ साजोसामान पर काम कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button