Select your Language: हिन्दी
Education

कोरोना वायरस के खौफ से ट्वीट्टर के बाद फेसबुक के कर्मचारी भी करेंगे घर से काम

कोरोना वायरस के खौफ से ट्वीट्टर के बाद फेसबुक के कर्मचारी भी करेंगे घर से काम

लंदन. फेसबुक ने शु्क्रवार को बताया कि वह लंदन कार्यालय और सिंगापुर कार्यालय के कुछ हिस्सों को गहन सफाई के लिए बंद कर रहा है. कंपनी ने ये कदम सिंगापुर में एक कर्मी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उठाया है. कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि सिंगापुर स्थित मरीना वन ऑफिस में शुक्रवार को एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

ई-मेल के जरिए जारी बयान में उन्होंने कहा कि हमने गहन सफाई के लिए तत्काल प्रभावित हिस्से को बंद कर दिया है और कर्मचारियों को 13 मार्च तक घर से काम करने की सलाह दी गई है. प्रवक्ता के मुताबिक संक्रमित कर्मी 24 से 26 फरवरी के बीच लंदन कार्यालय गया था. इसलिए सोमवार तक लंदन कार्यालय को भी गहन सफाई के लिए बंद किया गया है और तब तक कर्मचारी घर से ही काम करेंगे.

फेसबुक पहले ही अगले आदेश तक अपने शंघाई कार्यालय को बंद कर चुका है. इटली और दक्षिण कोरिया के कर्मियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है. इसके अलावा सैन फ्रांसिस्को खाड़ी इलाके के कार्यालय में कार्यरत कर्मियों को भी शुक्रवार से घर से काम करने की सिफारिश की गई. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ने अपनी F8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दी.

इसके अलावा कोरोना वायरस के डर से गूगल का सालाना I/O इवेंट भी रद्द कर दिया गया है. इसका आयोजन 12-14 मई के बीच कैलिफोर्निया में होना था.

Related Articles

Back to top button