Select your Language: हिन्दी
India

कोरोना वायरस के मद्देनजर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

कोरोना वायरस के मद्देनजर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। इस फैसले के मुताबिक भारत अगले एक महीने तक पूरी दुनिया से खुद को अलग-थलग कर लेगा। इस फैसले का मकसद है इस वायरस को फैलने से रोकना। भारत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर विदेश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिया है।

एयर इंडिया इन देशों के लिए बंद की अपनी उड़ानें

एयर इंडिया ने रोम, मिलान और सिओल के लिए अपनी उड़ानें अस्थाई रूप से बंद कर दी हैं। विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि रोम (इटली) के लिए सेवाएं 15 से 25 मार्च तक बंद रहेंगी। वहीं मिलान (इटली) और दक्षिण कोरिया की राजधानी के लिए उड़ानें 14 से 28 मार्च तक निलंबित रहेंगी। सरकार की ओर से सभी पर्यटक वीजा 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित किए जाने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है।

भारत ने 15 अप्रैल तक सभी पर्यटन वीजा किए निलंबित

भारत ने कोरोना वायरस संक्रमण को प्रसार को रोकने के उद्देश्य से 15 अप्रैल तक सभी पर्यटन वीजा निलंबित कर दिए हैं। सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह निलंबन 13 मार्च को रात जीएमटी 12 बजे से प्रभावी होगा। बयान में कहा गया है, ‘राजनयिक, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र/ अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं, कामकाजी और प्रोजेक्ट वीजा के अलावा सभी मौजूदा वीजा 15 अप्रैल, 2020 तक निलंबित किए जाते हैं। यह 13 मार्च, 2020 की जीएमटी समयानुसार दोपहर 12 बजे से सभी प्रस्थान बिन्दुओं पर प्रभावी होगा।’

Related Articles

Back to top button