Select your Language: हिन्दी
India

बीजेपी में शामिल होने के बाद आज मध्यप्रदेश पहुंचेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, एयरपोर्ट से बीजेपी दफ्तर तक होगा भव्य रोड शो

नई दिल्ली: बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज दोपहर तीन बजे भोपाल पहुंचेंगे. राजा भोज एयरपोर्ट से बीजेपी दफ्तर तक उनका रोड शो होगा. बीजेपी दफ्तर में वो दीनदयाल उपाध्याय, विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमाओं और माधवराव सिंधिया के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद बीजेपी कार्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. तय कार्यक्रम के मुताबिक, सिंधिया शुक्रवार 13 मार्च को दोपहर 12 बजे फिर से बीजेपी कार्यालय जाएंगे. इसके बाद वो राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने विधानसभा परिसर जाएंगे.

बता दें कि इसके पहले 18 सालों तक कांग्रेस पार्टी में रहने के बाद इस्‍तीफा देकर बीजेपी का दामन थामने वाले ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को कुछ ही घंटे के भीतर राज्यसभा का टिकट भी मिल गया. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को बीजेपी की तरफ से राज्यसभा का कैंडिडेट चुने जाने की जानकारी देते हुए उन्हें बधाई दी.

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बदल चुकी है और अब उसके जरिए जनसेवा संभव नहीं थी. सिंधिया की बगावत के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार मुश्किल में आ गई क्योंकि सिंधिया खेमे के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया के इस्तीफे के बाद राहुल गांधी ने कहा कि वह अकेले नेता थे जो बेधड़क मेरे घर में आ सकते थे.

कांग्रेस छोड़ने के तीन कारण

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने के पीछ तीन वजह बताए. पहला ये कि कांग्रेस पार्टी वास्तिवकता से इंकार रही है. दूसरा नए नेतृत्व को मान्यता नहीं मिल रही है. तीसरा ये कि 18 महीने में मध्य प्रदेश को लेकर जो सपने देखे थे वे पूरी तरह से बिखर गए.

Related Articles

Back to top button