Select your Language: हिन्दी
India

दिल्ली- मुंबई के बाद इन राज्य की सरकारो ने भी लिया सिनेमा घर बंद करने का फैसला

दिल्ली- मुंबई के बाद इन राज्य की सरकारो ने भी लिया सिनेमा घर बंद करने का फैसला

नई दिल्ली। कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में फैल चुका है और इसके मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस वायरस से अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक लाख से ज्यादा लोग इससे पीड़ित हैं। भारत में भी यह वायरस तेजी से फैल रहा है और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इससे बचने के लोगों से पब्लिक प्लेस पर ना जाने की अपील की जा रही है।

लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए देशभर के कई राज्यों में स्कूल- कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ ही सिनेमाघरों को भी बंद कर दिया गया है। गुरुवार को दिल्ली सरकार ने यह घोषणा की कि 31 मार्च तक दिल्ली में सभी थियेटर बंद रहेंगे।

इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगले आदेश तक मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पुणे, पिंपरी- चिंचवड और नागपुर में थियेटर, जिम, ऑडिटोरियम, स्वीमिंग पूल और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। दिल्ली और मुंबई में यह फैसला लिए जाने के बाद कर्नाटक और ओडिशा सरकार ने भी यह फैसला लिया।

ओडिशा सरकार ने ऐलान किया कि राज्य में 31 मार्च तक सभी थियेटर बंद रहेंगे। वहीं कर्नाटक सरकार ने शनिवार यानी 14 मार्च से अगले एक हफ्ते तक राज्य के थियेटर बंद करने का फैसला किया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, ‘हमारे सामने एक ऐसी समस्या आकर खड़ी हो गई है जो विकसित देशों और विकासशील देशों व डेमोक्रेटिक और नॉन डेमोक्रेटिक देशों के बीच फर्क नहीं करता। अमीर और गरीब सभी एक समान खतरे में हैं।’ थियेटर के साथ- साथ ओडिशा में एजुकेशन इंस्टीट्यूट (शिक्षण संस्थान) भी बंद रहेंगे। वर्कशॉप, सेमिनार और कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दी गईं हैं।

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी घोषणा की कि सरकार ने सिनेमा हॉल, मॉल, पब्स और एजुकेशन इंस्टीट्यूट को एक हफ्ते बंद रखने का फैसला किया है। इसके साथ ही कर्नाटक की सरकार ने लोगों से बड़े इवेंट में शामिल ना होने की अपील की।

Related Articles

Back to top button