Select your Language: हिन्दी
India

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पहुची 114, सबसे ज्यादा 32 केस महाराष्ट्र में सामने आए

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पहुची 114, सबसे ज्यादा 32 केस महाराष्ट्र में सामने आए

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच चुकी है. लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और केरल में कोरोना वायरस संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के बाद संख्या 114 पहुंच गई है. इनमें से 13 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुटटी दी जा चुकी है जबकि दो लोगों की मौत हुई है. पूर्वी राज्य ओडिशा में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है. सोमवार की सुबह तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 110 थी. कोरोना से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 13 है. विदेशी मूल के लोग 17 हैं.

देश के किस राज्य में कितने मामले?

महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 32 है. इसके बाद केरल में 23, उत्तर प्रदेश में 13, दिल्ली में 7, कर्नाटक में 6, लद्दाख में अब तक 4 मामले सामने आए हैं. 12 लाख 76 हजार 46 यात्रियों की हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की गई है. भारत के कुल 30 हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा रही है.

आस्था पर कोरोना का असर

महाराष्ट्र में स्थित सिद्ध विनायक मंदिर को अगले फैसले तक बंद कर दिया गया है. राज्य के उस्मानाबाद जिले में स्थित तुलजा भवानी मंदिर को भी श्रद्धालुओं के लिए आज से 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. वहीं महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक कोरोना वायरस से 135 देशों के 1 लाख 53 हजार 517 लोक संक्रमित हैं और 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना को लेकर नई ट्रैवल एडवाइजरी

कोरोना को लेकर नई ट्रैवल एडवाइजरी की गई है. यूएई, कतर, ओमान और कुवैत यहां से आने वाले यात्रियों को भी क्वारांटाइन में रहना पड़ेगा. ये फैसला 18 मार्च से लागू होगा. यूरोपियन यूनियन और यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, टर्की, यूनाइटेड किंगडम से आने वाले यात्रियों को कोई एयरलाइन भारत नहीं लाएगी.

कोरोना को लेकर संसदीय स्थाई समिति की बैठक आज

एनसीआर में कोरोना वायरस को लेकर संसदीय स्थाई समिति की बैठक आज होगी. शहरी विकास मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति की बैठक होगी. बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारियों को बुलाया गया है. समित के अध्यक्ष बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल हैं.

Related Articles

Back to top button