Select your Language: हिन्दी
Education

व्हाट्सप्प के इस फीचर से कम खर्च होगी फोन की बैटरी, चैटिंग भी होगी मज़ेदार

व्हाट्सप्प के इस फीचर से कम खर्च होगी फोन की बैटरी, चैटिंग भी होगी मज़ेदार

नई दिल्ली। वॉट्सऐप हमारी लाइफ का अहम हिस्सा है. इससे हम अपने दोस्त, घरवालों से जुड़े रहने के साथ-साथ ऑफिस के ग्रुप में भी जुड़े रहते हैं. वॉट्सऐप के ज़्यादा इस्तेमाल से कई बार हमारी बैटरी भी जल्दी खत्म हो जाती है और आपको जानकर हैरानी होगी कि वॉट्सऐप पर एक ऐसा फीचर मौजूद है, जिससे आपके फोन की बैटरी बचेगी. वॉट्सऐप पर हाल ही में एक नया फीचर ‘डार्क मोड’आया है. इस फीचर का इंतजार काफी समय से किया जा रहा था और अब इसे एंड्रॉयड और iOS के लिए उपलब्ध करा दिया गया है.

वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पेज पर बताया कि इस नए फीचर को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि अगर आप कम रोशनी वाली जगह में फोन का इस्तेमाल किया जाए तो यूज़र्स की आंखों पर ज़ोर नहीं पड़ेगा.

डार्क मोड फीचर के फायदे

>>डार्क मोड फीचर आने के बाद वॉट्सऐप पर दिखने वाला व्हाइट बैकग्राउंड ब्लैक/ग्रे हो जाएगा, जबकि ब्लैक नजर आने वाला वर्ड व्हाइट हो जाएगा. इस फीचर के आने के बाद आप लो लाइट में चैटिंग एक्सपीरियंस का मजा ले पाएंगे, जिससे आपके आंख पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.

>>इसके अलावा इस फीचर की जो सबसे खास बात है वह ये कि इसकी मदद से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी.

फोन में ऐसे करें एक्टिवेट

Android 10 और iOS 13 का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स सिस्टम सेटिंग में जाकर डार्क मोड को ऑन कर सकते हैं. Android 9 या उससे पहले के वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स को सबसे पहले WhatsApp Setting में जाना होगा. इसके बाद Chat में जाकर Theme सेलेक्ट करना होगा. फिर यहां से यूज़र ‘Dark Mode’ को चुनकर इस फीचर ऑन कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button