Select your Language: हिन्दी
World

व्हाइट हाउस तक पहुंचा कोरोना संक्रमण, दुनिया मे मचाया कोहराम

व्हाइट हाउस तक पहुंचा कोरोना संक्रमण, दुनिया मे मचाया कोहराम

वॉशिंगटन I कोरोना वायरस ने दुनिया के सुरक्षित जगहों में से एक अमेरिकी राष्ट्रपति के दफ्तर व्हाइट हाउस में दस्तक दे दी है. यहां पर एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेनेस के साथ नियुक्त एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है.

इस खुलासे के बाद हड़कंप मचा हुआ है. अब इस बात की जांच की जा रही है कि ये शख्स व्हाइट हाउस में किन किन लोगों के साथ संपर्क में आया था. हालांकि जानकारी मिली है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेनेस पिछले कुछ दिनों से इस व्यक्ति के साथ संपर्क में नहीं हैं.

किन-किन लोगों के संपर्क में आया था शख्स

उप राष्ट्रपति के प्रेस सचिव कैटि मिलर ने कहा कि आज शाम हमें बताया गया कि उप राष्ट्रपति माइक पेनेस का एक दफ्तर पॉजिटिव पाया गया है. उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस के मुताबिक ये पता लगाया जा रहा है कि ये शख्स किन किन लोगों के साथ संपर्क में आया था. बता दें कि अमेरिका में इस बीमारी से अबतक 230 लोगों की मौत हो चुकी है.

व्हाइट हाउस में प्रवेश के लिए सख्त गाइडलाइन

व्हाइट हाइस ने इस परिसर में प्रवेश के लिए सख्त गाइडलाइन जारी किए हैं. राष्ट्रपति के डॉक्टरों की टीम और सीक्रेट सर्विस के एजेंट हर उस व्यक्ति के तापमान की जांच करते हैं जो व्हाइट हाउस में प्रवेश करता है.

Related Articles

Back to top button