India

दिल्ली लॉकडाउन पर बोले केजरीवाल कहा- लॉकडाउन में पूरा सहयोग देंगे दिल्लीवासी

दिल्ली लॉकडाउन पर बोले केजरीवाल कहा- लॉकडाउन में पूरा सहयोग देंगे दिल्लीवासी

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के आंतक के चलते दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 31 मार्च तक यहां लॉकडाउन का एलान किया और ये सुबह 6 बजे से लागू हो गया है. आज इस लॉकडाउन के बीच केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए अहम संदेश दिया है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया और लिखा है कि ”आज से दिल्ली में लॉकडाउन शुरू, मेरे दिल्लीवासियों, आपने व्यक्तिगत परेशानी उठाकर पॉल्यूशन को हराने के लिए Odd Even कर दिखाया. आपने डेंगू के खिलाफ महाअभियान को अपनाया. मुझे विश्वास है Covid-19 से अपने परिवार को बचाने के लिए आप लॉकडाउन में भी अपना सहयोग दे कर इस लड़ाई को जीतेंगे. ”

बता दें कि दिल्ली में धारा 144 भी लागू कर दी गई है और यहां की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है. हालांकि जरूरी व अनिवार्य सेवाओं पर रोक नहीं होगी और ये जारी रहेंगी.

देश में कोरोना वायरस की दहशत बढ़ती जा रही है और इस महामारी के चलते अभी तक यहां 396 लोग पॉजिटिव हैं और 7 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि केंद्र सरकार और सभी राज्यों की सरकारों ने इससे लड़ने के लिए कई कदमों का एलान किया है और इसी कड़ी में 23 राज्यों में पूर्ण या आंशिक लॉकडाउन या तालाबंदी की घोषणा की गई है.

हालांकि दिल्ली में लोगों के लिए जरूरी सेवाएं जैसे राशन, दूध, पानी, सब्जी आदि के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं और दिल्ली सरकार की ओर से भरोसा दिलाया गया है कि यहां किसी तरह की परेशानी जनता को नहीं होने दी जाएगी. कल जनता कर्फ्यू का लोगों ने पूरी शिद्दत से पालन किया और इसको सफल बनाया.

Related Articles

Back to top button