Select your Language: हिन्दी
Education

व्हाट्सप्प यूज़र्स को मिलेगा एक और नया फीचर, हर मैसेज के सामने मिलेगा एक ‘सर्च बटन’, पढे पूरी खबर

व्हाट्सप्प यूज़र्स को मिलेगा एक और नया फीचर, हर मैसेज के सामने मिलेगा एक 'सर्च बटन', पढे पूरी खबर

नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूज़र्स की सहूलियत के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है. अब वॉट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के तहत एक और नया अपडेट 2.20.94 वर्जन पेश किया है. WABetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक ये वर्जन वॉट्सऐप के वेब के लिए है.

इस वर्जन में वॉट्सऐप वेब के लिए ‘Search Messages on the Web’ नाम का फीचर जुड़ेगा. ये फीचर क्या है और कैसे काम करेगा, आईए जानते हैं…

वेब पर सर्च मैसेज फीचर के तहत यूज़र भेजे गए मैसेज को सीधे वॉट्सऐप से गूगल पर सर्च कर सकेंगे और ये चेक कर सकेंगे की भेजा गया मैसेज फेक तो नहीं. ध्यान रहे कि सर्च का ये बटन सिर्फ Frequently Forwaded Message के सामने दिखाई देगा. ये फीचर कैसे काम करेगा इसको लेकर WAबीटाइन्फो ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

फॉरवर्ड किए गए मैसेज के सामने सर्च का आईकन बना दिखाई दे रहा है. इस आईकन पर टैप करते ही एक मैसेज पॉप-अप होगा, जिसमें लिखा है, ‘क्या आप इसे वेब पर सर्च करना चाहते हैं? ये आपके मैसेज को गूगल पर अपलोड कर देगा.’

डेवेलपमेंट स्टेज में है ये फीचर

दरअसल इस नए फीचर को ‘frequently forwaded messages’ फीचर को ध्यान में रख कर बनाया जा रहा है. इसके तहत फ्रिक्वेंटली फॉरर्वडेड मैसेज को चेक किया जा सकेगा कि वह फेक मैसेज तो नहीं है. WABetaInfo ने बताया है कि फिलहाल ये फीचर डेवेलपमेंट स्टेज में हैं, और इसके लिए ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button