Select your Language: हिन्दी
India

मजदूरों के पलायन पर राहुल गांधी की कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मदद की अपील

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. कोरोना वायरस के कारण देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद भी कुछ लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. इसके चलते दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पलायन करने वालों की भीड़ देखने को मिली है. साथ ही गाजियाबाद में NH24 के पास भी हजारों लोगों की भी भीड़ दिखी. इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ” आज हमारे सैकड़ों भाई-बहनों को भूखे-प्यासे परिवार सहित अपने गांवों की ओर पैदल जाना पड़ रहा है. इस कठिन रास्ते पर आप में से जो भी उन्हें खाना-पानी-आसरा-सहारा दे सकें,कृपा करके दें. कांग्रेस कार्यकर्ताओं-नेताओं से मदद की खास अपील करता हूं.”

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. इस बीच भारत सरकार ने महामारी के चरण यानी सामुदायिक संक्रमण से निपटने की तैयारी तेज कर दी है. इस कड़ी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने 40 हजार वेंटिलेटर का ऑर्डर दिया गया है.

इसमें से 30 हजार वेंटिलेटर भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड से लिए जाएंगे. साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के स्वास्थ्य उपक्रम HLL को भी 10 हजार वेंटिलेटर उपलब्ध कराने को कहा है.

Related Articles

Back to top button