Select your Language: हिन्दी
India

गैस सिलिंडर बुकिंग के बदले नियम, कोरोनावायरस संकट की वजह से इंडियन ऑयल ने लिया बड़ा फैसला

गैस सिलिंडर बुकिंग के बदले नियम, कोरोनावायरस संकट की वजह से इंडियन ऑयल ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन चल रहा है. लॉकडाउन की वजह से लोग पैनिक बाइंग कर रहे हैं. जिसको रोकने के लिए सभी तरह की अपील की जा रही है. अब सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने भी कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों से ‘पैनिक बुकिंग’ नहीं कराने की अपील की है. कंपनी का कहना है कि अब 15 दिन के अंतर पर ही रसोई गैस की बुकिंग कराई जा सकेगी. तेल कंपनी के अध्यक्ष संजीव सिंह ने एक वीडियो संदेश में आश्वस्त किया कि देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है.

देश में पेट्रोल, डीजल या रसोई गैस की कोई किल्लत नहीं

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष संजीव सिंह ने एक वीडियो संदेश में आश्वस्त किया कि देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति पूरे देश में सुचारू है. पेट्रोल, डीजल या रसोई गैस को लेकर कोई किल्लत या कोई दिक्कत नहीं है. विशेषकर रसोई गैस के लिए आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप लोग निश्चिंत रहें. एलपीजी की आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है और चलती रहेगी. ग्राहकों से निवेदन है कि पैनिक बुकिंग न करें. इससे सिस्टम पर अनावश्यक दबाव पड़ता है. हमने अब यह व्यवस्था शुरू की है कि कम से कम 15 दिन के अंतर से पहले ग्राहक रिफिल बुकिंग नहीं करा सकेंगे.

रसोई गैस की मांग बढ़ी

लॉकडाउन के बाद से देश में पेट्रोल-डीजल की खपत तो कम हुई है, लेकिन रसोई गैस की मांग बढ़ गई है. अब तक ग्राहकों के बुकिंग पर कोई समय सीमा लागू नहीं थी. आम उपभोक्ताओं को एक साल में पहले 12 घरेलू रसोई गैस सिलिंडर पर सब्सिडी मिलती है जबकि उसके बाद सब्सिडी नहीं मिलती.

Related Articles

Back to top button