Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजीदुनिया

फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग का ऐलान कोरोना वायरस महामारी के दौर में न्यूज इंडस्ट्री को देंगे 10 करोड़ डॉलर की मदद

कैलिफोर्नियाः कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जहां दुनियाभर में संस्थाएं अपने अपने स्तर पर काम कर रही हैं वहीं अब सोशल मीडिया की अग्रणी कंपनी फेसबुक भी इस महामारी के दौर में मदद के लिए आगे आई है.

फेसबुक ने अमेरिका में एलान किया है कि ये कोविड-19 महामारी के दौरान न्यूज इंडस्ट्री को और ज्यादा आर्थिक सहायता मुहैया कराएगी. इसके लिए फेसबुक ने एक इंवेस्टमेंट फंड बनाया है जिसके तहत कंपनी 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर फेसबुक के जर्नलिज्म प्रोजेक्ट के जरिए स्थानीय खबरों के लिए देगी. इस इमरजेंसी फंड का मकसद मुख्य तौर पर महामारी के दौर में न्यूज इंडस्ट्री को मदद पहुंचाना है.

इसके अलावा फेसबुक ने 75 मिलियन डॉलर यानी 7.5 करोड़ डॉलर दूसरे मार्केटिंग खर्चों के लिए देने का एलान किया है. इस सहायता राशि के तहत पहले चरण की मदद अमेरिका और कनाडा के 50 न्यूजरूम को दी जा चुकी है. इसके अलावा पब्लिशर्स, फेसबुक द्वारा दी गई मदद के जरिए कोरोना वायरस की कवरेज को पूरा कर रहे हैं. इसमें उनके यात्रा के खर्चे, रिमोट कार्य की क्षमताओं और फ्री-लांस रिपोर्टर्स की हायरिंग का काम शामिल है जिनके जरिए इस समय में कोरोना वायरस की विस्तृत कवरेज की जा रही है.

इसके अलावा फेसबुक ने एलान किया है कि वो इस मुश्किल समय में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों को मदद कर रहा है और इन देशों में पब्लिशर्स को सहायता राशि मुहैया करा रहा है.

Related Articles

Back to top button