Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

कोरोना संकट से कैसे उबरे, प्रधानमंत्री मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

नई दिल्ली. देश भर में कोरना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. अब तक करीब 1958 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं. जबकि भारत में मौत का आंकड़ा 52 हो गया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत करेंगे.

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

सूत्रों ने बुधवार को ये जानकारी देते हुए बताया कि इस संवाद के दौरान कोविड-19 का संक्रमण फैलने, प्रवासी मजदूरों के जाने और तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. कहा जा रहा है कि इस बातचीत के दौरान आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के मुद्दों पर भी चर्चा की जा सकती है. कोविड-19 के प्रकोप और इससे जुड़े मुद्दों के सामने आने के बीच पिछले दो सप्ताह से कम समय में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की यह दूसरी बातचीत होगी. पहली ऐसी बातचीत 20 मार्च को हुई थी.

प्रवासी मजदूरों का मुद्दा

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर देश भर में लागू लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों के बीच अनिश्चितता का माहौल है. राजधानी दिल्ली जैसे बड़े शहरों को छोड़कर मजदूर अपने गांव वापस लौटने की कोशिश में दिख रहे हैं. इस बीच केंद्र सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की आवाजाही को रोकने के लिए राज्य और जिलों की सीमा को प्रभावी तरीके से सील करने को कहा है. ऐसे में पीएम आज राज्यों के सीएम के साथ इस मुद्दा को उठा सकते हैं.

पिछले दिनों मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने उनसे सुनिश्चित करने को कहा कि शहरों में या राजमार्गों पर आवाजाही नहीं हो, क्योंकि लॉकडाउन जारी है.

Related Articles

Back to top button