Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

देश में तेज हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे में 500 से अधिक नए मामले

देश में तेज हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे में 500 से अधिक नए मामले

नई दिल्ली I देश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 500 से अधिक नए मामले आए हैं. इसमें सबसे अधिक संख्या दिल्ली में पॉजिटिव मिले मरीजों की है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 141 नए मामले आए हैं. इसमें 129 मामले मरकज से जुड़े हुए हैं. इन सभी लोगो को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2500 को पार कर गया है.

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से जमातियों को खाली तो करा लिया गया है, लेकिन मरीजों के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हुआ है. दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 293 तक जा पहुंची है, जिनमें 182 मरकज के हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 141 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अबतक कोरोना से 4 मरीजों की मौत हो चुकी है. महामारी से गुरुवार जिन 2 मरीजों की मौत हुई, वो मरकज से जुड़े थे.

कोरोना का संक्रमण अब देश के सबसे अस्पताल एम्स भी पहुंच गया है. यहां पर एक रेजीडेंट डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने के बाद जब उनकी पत्नी का कोरोना टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली. चिंता की बात ये है कि लेडी डॉक्टर गर्भवती हैं और एम्स के सामने जच्चा और बच्चा दोनों को बचाने की चुनौती है. उधर गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में नर्सों और मेडिकल स्टाफ से बदसलूकी करने के आरोप के बाद जमातियों को दूसरी जगह भेजा गया है.

वहीं, महाराष्ट्र में भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में करीब 100 नए मामले सामने आए हैं. गनीमत की बात है कि कोई नई मौत नहीं हुई है. अब तक महाराष्ट्र में 420 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 42 लोग ठीक हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button