Select your Language: हिन्दी
दुनिया

COVID-19: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की तबीयत और ज्यादा हुई खराब, ICU में किए गए शिफ्ट

COVID-19: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की तबीयत और ज्यादा हुई खराब, ICU में किए गए शिफ्ट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया. डाउनिंग स्ट्रीट ने सोमवार को यह जानकारी दी. जॉनसन (55) को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाल लिया है.

10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, “आज दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में आईसीयू भर्ती किया गया है.”

बॉरिस जॉनसन को मार्च के अंत में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद ब्रिटिश पीएम ने पहले कुछ दिनों तक के लिए खुद को आइसोलेट कर लिया था. हालांकि जॉनसन के ऑफिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी हालत स्थिर है. उन्हें वेंटीलेटर की भी आवश्यकता नहीं है.

रविवार को ही देर रात ब्रिटिश पीएम बोरस जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस दौरान उनकी हालत स्थिर थी. अब उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किये जाने की खबर है. लेकिन जॉनसन के दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्हें एहतियातन आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. बोरिस जॉनसन होश में हैं और उन्हें वेंटीलेटर की भी कोई जरूरत नहीं है. बता दें कि 27 मार्च को इस बात का पता चला था कि बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमित हैं. वहीं पीएम मोदी ने उनके जल्द ही ठीक होने की भी कामना की है. पीएम ने इस बारे में ट्वीट किया है.

Related Articles

Back to top button