Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

कोरोना कहर: संक्रमण के चलते गुजरात मे 14 माह के बच्चे की मौत

कोरोना कहर: संक्रमण के चलते गुजरात मे 14 माह के बच्चे की मौत

गुजरात: देश में जारी कोरोना वायरस के संकट के बीच गुजरात के जामनगर से एक 14 साल के बच्चे की कोरोना वायरस से मौत का मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि प्रवासी कामगार के 14 माह के बच्चे की पांच अप्रैल को जामनगर के सरकारी अस्पताल में मौत हो गई।अस्पताल मे भर्ती कराए जाने के वक्त से ही उसकी हालत गंभीर थी। दो दिन पहले उसे संक्रमित पाया गया था और बच्चा वेंटिलेटर पर था। उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाला वह सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है।गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 29 न‍ए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 प्रभावित लोगों की संख्या 175 पहुंच गई है।

अधिकारियों ने कहा कि माता-पिता का हाल के दिनों में कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं रही है, इसके अलावा उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं, फिर भी दोनों ही लोगों को क्वारंटाइन के लिए भेजा दिया गया है।

दर्ज हुए नए मामलों में से 19 संक्रमित मरीज अहमदाबाद के हैं जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 83 पहुंच गई है। मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि सूरत और पाटन में तीन-तीन मामले जबकि भावनगर, आनंद, साबरकांठा और राजकोट में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सूरत में दो और पाटन में एक मरीज की मौत के बाद ऐसे मामले की संख्या बढ़ कर 15 हो गई है।सूरत में 52 वर्षीय व्यक्ति स्थानीय स्तर पर वायरस से संक्रमित हुआ था और एसएमआईएमईआर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

सूरत के नगर निगम उपायुक्त स्वास्थ्य ने कहा कि सूरत में ही 65 वर्षीय एक व्यक्ति में पांच अप्रैल को कोविड -19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button