Select your Language: हिन्दी
दुनिया

76 दिन बाद चीन के वुहान से हटा लॉकडाउन, लोगो ने ली राहत की सांस

76 दिन बाद चीन के वुहान से हटा लॉकडाउन, लोगो ने ली राहत की सांस

नई दिल्ली। खुली हवा में कौन नहीं रहना चाहता है। कौन चाहता है कि कानूनों के बंदिशों के बीच रहना पड़े। लेकिन कभी कभी हालात कुछ ऐसे हो जाते हैं कि तमाम पाबंदियों के बीच रहना पड़ता है। चीन के वुहान शहर में 76 दिन पहले कुछ ऐसा ही हुआ था। कोरोना संक्रमण के केस जब तेजी से सामने आने लगे तो लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया। लेकिन वुहान अब उस बंधन से आजाद है।

76 दिन बाद वुहान से लॉकडाउन हटा

76 दिन बाद लॉकडाउन को हटा लिया गया है। इसका अर्थ यह है कि अह लोग पहले की तरह घरों से बाहर निकल सकते हैं। बिना किसी रोकटोक के सड़कों पर आवाजाही कर सकते हैं। पूरे चीन में कोरोना के मामले करीब 1 लाख हैं जिसमें करीब 85 फीसद हिस्सा वुहान से जुड़ा हुआ था। वुहान कोरोना का केंद्र बन गया था, यहां पर करीब 3300 से ज्यादा लोगों की जानें गई हैं।

लोगों ने खुशी का किया इजहार

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक वुहान में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आई है। मंगलवार को जारी आंकड़ों में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया। .यहां यह जानना दिलचस्प है कि जब लॉकडाउन हटाने का ऐलान किया गया तो लोग यांग्त्जी नदी के किनारे जश्न के लिए उमड़ पड़े, इस दौरान ऐहतियात के सारे कदम उठाए गए थे ताकि जश्न की वजह से किसी तरह की दिक्कत नहीं आए। एनिमेटेड तस्वीरों के जरिए वुहान को इस तरह दिखाया गया था जैसे पूरा शहर किसी बड़े जंग को जीत कर रणक्षेत्र से बाहर निकला हो।

Related Articles

Back to top button