Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब, एलओसी पर आतंकियों के लॉन्च पैड को किया ध्वस्त

श्रीनगर. एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है. वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान की तरफ से शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सुरक्षबलों पर फायरिंग की गई. इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने आतंकी लॉन्च पैडों और उनके ठिकानों को तबाह कर दिया.

आर्मी सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल के उस तरफ बने आतंकियों के लॉन्च पैड को निशाना बनाया. साथ ही आतंकियों के गोला-बारूद रखने की जगह पर भी सटीक हमले किए. इसमें दुश्मन को भारी नुकसान पहुंचा है.

गोलीबारी से फैली दहशत

कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे से शुरू हुई गोलीबारी से इलाके के लोगों में दहशत फैल गई. एक अधिकारी ने बताया कि हमारे सुरक्षबलों ने प्रभावी और मजबूती दुश्मनों को जवाब दिया. आतंकियों के लॉन्च पैड और गोला-बारूद रखने वाली जगह को नष्ट कर दिया गया. इसमें पाकिस्तान की तरफ से भारी नुकसान हुआ है.

पाकिस्तान लगातार कर रहा सीज फायर का उल्लंघन

इससे पहले पाकिस्तानी की तरफ से बुधवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी की गई. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार रात करीब पौने बजे पाकिस्तान ने राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे थे. हालांकि, भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया था.

पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार और सोमवार को मनकोटे इलाके और शुक्रवार को सुदरबानी-नौशेरा सेक्टर की अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी की जिसमें छह सुरक्षा कर्मी जख्मी हो गए थे. रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने बुधवार को बताया कि इस साल एक जनवरी से 23 फरवरी के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर 646 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है.

Related Articles

Back to top button