Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

गूगल ने भी डूडल बनाकर कोरोना वॉरियर्स एवं डॉक्टर्स को किया इस अंदाज़ मे सलाम

गूगल ने भी डूडल बनाकर कोरोना वॉरियर्स एवं डॉक्टर्स को किया इस अंदाज़ मे सलाम

नई दिल्ली: कोरोनो वायरस जैसे बड़े संकट के समय में फ्रंटलाइन पर मौजूद मेडिकल पेशेवरों की निस्वार्थ सेवा की सराहना करने के लिए, Google अपने खास Doodle की मदद से डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ सहित तमाम स्वास्थ्यकर्मियों को थैंक्यू कहा है। नए खास डूडल में ग्राफिक्स के साथ एक मैसेज जोड़ा गया है – ‘सभी डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्साकर्मियों को धन्यवाद।’ इस दौरान स्पेशल अंदाज में गूगल के लोगो में भी बदलाव किया गया है और इसमें हार्ड इमोजी और मेडिकल स्टाफ के प्रतीक का इस्तेमाल किया गया है।

दुनिया भर में संक्रमण का खतरा होते हुए भी डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्यकर्मी COVID-19 रोगियों का इलाज कर रहे हैं। वह अपने जीवन से ऊपर अपने कर्तव्य को जगह दे रहे हैं। इस बीच उन्होंने कई सिरफिरे और स्थिति की गंभीरता को नहीं समझने वाले लोगों के चलते दुर्व्यवहार और कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है लेकिन इसके बावजूद वह डटे हुए हैं।

ऐसे समय में, Google डूडल की एक सीरीज प्रदर्शित करके डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों का मनोबल बढ़ा रहा है। नए डूडल में Google ने उनकी प्रशंसा की है जो कोरोना और जनता के बीच दीवार बनकर खड़े हैं।

गूगल डूडल की खास सीरीज: Google ने खास डूडल सीरीज जारी करने के बारे में लिखा, ‘COVID-19 का प्रभाव दुनिया भर के समुदायों पर पड़ रहा है, लोग अब पहले से कहीं अधिक एक-दूसरे की मदद करने के लिए एक साथ आ रहे हैं। इसी तर्ज पर हम कई लोगों को पहचानकर, उनका सम्मान करने के लिए एक डूडल सीरीज शुरू कर रहे हैं।’

यह सीरीज डॉक्टरों, वैज्ञानिकों, शिक्षकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और उन सभी लोगों के प्रति आभार जताने का एक माध्यम है जो कोरोनो महामारी के बीच मददगार बन रहे हैं।

गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से शुरु होकर कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। शुरुआत में इसका केंद्र चीन था हालांकि अब अमेरिका और इटली में इसका सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिल रहा है जहां हर रोज हजारों लोग जान गंवा रहे हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 8400 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 856 लोगों की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button