Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

जल्द ही गूगल ला रहा है स्मार्ट डेबिट कार्ड, जानिए इस कार्ड के खास फीचर्स

जल्द ही गूगल ला रहा है स्मार्ट डेबिट कार्ड, जानिए इस कार्ड के खास फीचर्स

नई दिल्ली. गूगल का डिजिटल पेमेंट ऐप गूगल पे के बारे में तो आप सभी जानते होंगे. एक साथ ही अब कंपनी एक और धमाकेदार प्रोडक्ट लाने जा रही है. गूगल स्मार्ट डेबिट कार्ड लान्च करने की प्लानिंग कर रही है. इस कार्ड का इस्तेमाल यूजर्स रिटेल स्टोर्स में शॉपिंग करते समय कर सकते हैं. कंपनी ने इसे लेकर अभी कोई ऐलान नहीं किया है. लेकिन, रिपोर्ट्स के अनुसार Google स्मार्ट डेबिट कार्ड की इमेज शेयर की गई है.

Google Card की खासियत

TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक Google स्मार्ट डेबिट कार्ड Google ऐप से उन सुविधाओं के साथ जुड़ेगा, जो यूजर्स को आसानी से खरीदारी की निगरानी करने, उनके बेलेंस की जांच करने या उनके खाते को लॉक करने में मदद करेगा. Apple कार्ड की तरह ही Google स्मार्ट डेबिट कार्ड को एक स्मार्ट कार्ड के साथ-साथ एक स्मार्ट कार्ड के रूप में काम करने के लिए बनाया गया है. इसका इस्तेमाल स्मार्टफोन और ऑनलाइन वेबसाइट दोनों पर किया जा सकेगा.

सिटी बैंक के साथ हो सकती है साझेदारी

Google स्मार्ट डेबिट कार्ड को मार्केट में Google Card नाम से लॉन्च किया जाएगा. कंपनी इसके लिए सिटी बैंक और स्टेनफोर्ड फेडरल क्रेडिट यूनियन के साथ साझेदारी कर सकती है. साझेदारी को लेकर कंपनी की बातचीत चल रही है. Google Card को Google ऐप्स और ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकेगा. यानि यूजर्स ब्लूटूथ के जरिए पेमेंट कर सकेंगे.

पहले ही लोकप्रिय हो चूका है GooglePay

GooglePay ऐप भी खाताधारकों को अपना फिजिकल डेबिट कार्ड जोड़ने की सुविधा देता है, ताकि लोग डिजिटल पेमेंट में इसका इस्तेमाल कर सकें. गूगल पे कार्ड की मदद से कंपनी को एक फिनटेक बनने में मदद मिलेगी. गूगल इस कार्ड से होने वाली खरीदारी पर या खाते पर लगने वाले शुल्क की जानकारी के लिए एक इंटरचेंज फीस लगा सकता है.

Related Articles

Back to top button