Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

देश की प्रथम महिला भी कोरोना खिलाफ जंग मे उतरी, बना रही है गरीबो के लिए मास्क

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में हर कोई शामिल है. जिसके वश में जो है वह अपनी ओर से इस संकट से निपटने के लिए कर रहा है. इसी कड़ी में प्रथम महिला सविता कोविंद ने राष्ट्रपति संपदा परिसर स्थित शक्ति हाट में लोगों के लिए मास्क बनाए. इन मास्क्स को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में वितरित किया जाएगा. शक्ति हाट में बनाए गए इन मास्क्स को दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के अलग-अलग शेल्टर्स होम में बांटा जाएगा. तस्वीर में देखा जा सकता है कि मास्क बनाते समय प्रथम महिला कोविंद को लाल रंग के कपड़े से बने मास्क से अपना चेहरा ढंका था.

बता दें देश में विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा बताये गए आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 21,000 के पार हो गए जबकि मृतक संख्या 680 से अधिक हो गई.

दुनिया भर में कोरोना वायरस से एक लाख 80 हजार से अधिक लोगों की मौत

वहीं दुनिया भर में कोरोना वायरस से एक लाख 80 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई जिसमें करीब दो-तिहाई यूरोप में हुई है. एएफपी का यह आंकड़ा आधिकारिक स्रोतों पर आधारित है. यह वायरस पहली बार पिछले वर्ष दिसम्बर में चीन में सामने आया था.

आंकड़े के मुताबिक दुनिया भर में अभी तक एक लाख 80 हजार 289 लोगों की मौत हो चुकी है और 25 लाख 96 हजार 383 लोग संक्रमित हुए हैं. यूरोप में एक लाख 12 हजार 848 लोगों की मौत हुई है जबकि 12 लाख 63 हजार 802 लोग इससे संक्रमित हैं.

सर्वाधिक मौत अमेरिका में 45 हजार 153 लोगों की हुई है. इटली में कोरोना वायरस से 25 हजार 85, स्पेन में 21 हजार 717, फ्रांस में 21 हजार 340 और ब्रिटेन में 18 हजार 100 लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button